Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya News: आरोपी सपा नेता के कॉम्पलेक्स पर बुलडोजर एक्शन, पलभर में ध्वस्त हुई करोड़ों की संपत्ति

Ayodhya Rape Case अयोध्या में किशोरी से दुष्कर्म के आरोपित समाजवादी पार्टी के नेता मोईद खान के कॉम्पलेक्स को गुरुवार को ध्वस्त कर दिया गया। इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में पीएसी व पुलिस बल तैनात रही। कार्रवाई से पहले एसडीएम सीओ समेत कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच थे। जेसीबी के जरिए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पूरी की गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 22 Aug 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
सपा नेता के कॉम्पलेक्स को ध्वस्त करती जेसीबी

संवाद सूत्र, अयोध्या। किशोरी से दुष्कर्म के आरोपी सपा नेता मोईद खान के कॉम्पलेक्स पर गुरुवार को प्रशासन का बुलडोजर गरजा तो करोड़ों की लागत से बनी संपत्ति पलभर में ध्वस्त हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस भवन का कुछ हिस्सा तालाब की भूमि पर निर्मित कराया गया था।

राजस्व प्रशाशन ने इसकी नाप जोख करने के बाद गिराने की चेतावनी देकर किराएदारों को खाली करने की नोटिस करीब दस दिन पूर्व ही दिया था, इसी भवन में संचालित पीएनबी बैंक न हटाए जाने से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई टल रही थी।

बुधवार को बैंक स्थानांतरित होने के बाद गुरुवार को टीम भवन को गिराने के लिए पहुंची थी। बताते चलें कि इससे पहले मोईद खान ने जिस तालाब और दलित की भूमि को कब्जा कर बेकरी बनाया था उसे ध्वस्त किया जा चुका है।

क्या है मामला

करीब तीन माह पूर्व सपा नेता मोईद खान और उनके नौकर राजू खान ने एक किशोरी के साथ दुष्कर्म किया था। उसके बाद मोबाइल में वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करते हुए बार दुष्कर्म करते रहे। इसका खुलासा दो माह पूर्व किशोरी के पेट में दर्द होने पर चिकित्सक के पास जाने पर पता चला कि वह गर्भवती हो गई है। इसके बाद किशोरी की मां की तरफ से पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करवाया था।

इसके बाद हरकत में आए प्रशासनिक अधिकारियों ने मोईद खान की संपत्तियों का ब्यौरा जुटाना चालू किया तो तमाम सरकारी जमीनों को कब्जा कर उसपर निर्माण करवाया है। उन्हीं जमीनों पर निर्मित भवनों व बेकरी को ध्वस्तीकरण के लिए नोटिस जारी हुई और अब बेकरी के बाद मार्केट भी गिराया जाएगा।

मौके पर पीएसी तैनात

मौके पर काफी संख्या में पीएसी के जवान पुलिस के जवान तथा एसडीएम सोहावल अशोक कुमार सैनी और सीओ अयोध्या आशुतोष मिश्र सहित संख्या में अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं। जेसीबी के बाद कार्यवाही शुरू हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें: कन्नौज कांड में नया खुलासा, बुआ के 'नवाब' से थे अवैध संबंध; रुपयों के लालच में भतीजी से दुष्कर्म में दिया था साथ

इसे भी पढ़ें: अयोध्या फिर बनी सियासी अदावत का अखाड़ा, CM Yogi के सपा को रेपिस्ट समर्थक बताने वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष का पलटवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर