Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya: अयोध्‍या के टेढ़ी बाजार चौराहे का बदला गया स्‍वरूप और नाम, जानें अब क्‍या रखा गया?

रामनगरी के प्रमुख चौराहे टेढ़ी बाजार का भी कायाकल्प हुआ है। अपने पुराने स्वरूप से निकल कर यह स्थान अब भगवान राम के गुरु वशिष्ठ से अपनी पहचान करा रहा है। पूर्व में इसका नाम टेढ़ी बाजार चौराहा था। हालांकि रामनगरी की सामान्य बोलचाल में अभी-भी लोग इसे पुराने नाम से जानते हैं लेकिन विकास प्राधिकरण इस चौराहे का विस्तार गुरु वशिष्ठ के नाम से कर रहा है।

By Ravi Srivastava Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 11 Jan 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
अयोध्या का गुरु वशिष्ठ चौराहा। - जागरण

जागरण टीम, अयोध्या। रामनगरी के पुनर्विकास में नगर के प्रमुख चौराहों को भी नया स्वरूप मिल रहा है। इसी क्रम में रामनगरी के प्रमुख चौराहे टेढ़ी बाजार का भी कायाकल्प हुआ है। अपने पुराने स्वरूप से निकल कर यह स्थान अब भगवान राम के गुरु वशिष्ठ से अपनी पहचान करा रहा है।

पूर्व में इसका नाम टेढ़ी बाजार चौराहा था। हालांकि, रामनगरी की सामान्य बोलचाल में अभी-भी लोग इसे पुराने नाम से जानते हैं, लेकिन विकास प्राधिकरण इस चौराहे का विस्तार गुरु वशिष्ठ के नाम से कर रहा है। इस चौराहे पर आकर्षक लाइटें लगाई गई हैं।

दिल ढलने के बाद लाइटों के जलते ही इस चौराहे की आभा और बढ़ जाती है। इस चौराहे के दोनों आरे पार्किंग का निर्माण भी कराया गया है, जिस पर भगवान राम के भव्य चित्र शोभायमान हैं।

22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रत‍िष्‍ठा का भव्‍य कार्यक्रम 

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा का भव्य कार्यक्रम होना है। दुनिया भर के दिग्गज इस दिन राम की नगरी में मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री द्वारा प्राण प्रतिष्ठा के बाद मंदिर को आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा।

यूपी के शि‍क्षण संस्‍थानों में रहेगी छुट्टी   

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को राज्य भर के सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी घोषित करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने यह भी कहा है कि इस दिन राज्य में शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर