Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya: हनुमानगढ़ी में वीआईपी दर्शन पर लगी रोक, श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ के कारण लिया गया फैसला

सीढ़ियों के निर्माण के कारण रामनगरी की सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में 10 जुलाई तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी गई है। राम मंदिर के साथ ही हनुमानगढ़ी में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के उमड़ने के कारण पीछे के निकास द्वार को बंद कर वहां सीढ़ी निर्माण को तेज करने का निर्णय लिया गया है। मार्ग को और चौड़ा किया जा रहा है जिससे दर्शनार्थियों को असुविधा न हो सके।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 07 Jun 2024 10:15 PM (IST)
Hero Image
Ayodhya: हनुमानगढ़ी में वीआईपी दर्शन पर लगी रोक

संवाद सूत्र, अयोध्या। सीढ़ियों के निर्माण के कारण रामनगरी की सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में 10 जुलाई तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी गई है। राम मंदिर के साथ ही हनुमानगढ़ी में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के उमड़ने के कारण पीछे के निकास द्वार को बंद कर वहां सीढ़ी निर्माण को तेज करने का निर्णय लिया गया है। 

मार्ग को और चौड़ा किया जा रहा है, जिससे दर्शनार्थियों को असुविधा न हो सके। राम मंदिर में दर्शन करने को आने वाले श्रद्धालु लंबी-लंबी कतारों में राम भक्त पवन पुत्र हनुमान जी का भी आशीर्वाद ले रहे हैं। 

संकट मोचन सेना अध्यक्ष महंत संजयदास जी ने बताया कि निर्वाणी अनी अखाड़ा ने एक बैठक की, जिसमें प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि शुक्रवार से लेकर दस जुलाई तक हनुमानगढ़ी पर सभी तरह के वीआईपी दर्शन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। 

इतना ही नहीं हनुमानगढ़ी मंदिर में अब श्रद्धालु जिस रास्ते से दर्शन करने जाते थे, उसी रास्ते से वे भी वापस आएंगे। निकासी मार्ग को भी पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। इसके अलावा हनुमानगढ़ी पर व्हील चेयर की सुविधा पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: लल्लू सिंह ने नहीं किए थे हनुमानजी के दर्शन…; अयोध्या के लोगों पर फूटा भाजपा की हार का ठीकरा तो मिला ये जवाब

यह भी पढ़ें: …तो अभी बाकी है अखिलेश की अग्नि परीक्षा! इन 9 सीटों पर होंगे उपचुनाव, फिर आमने-सामने होंगे NDA और I.N.D.I.A.

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर