Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya News: कर्नाटक की महिला श्रद्धालु का हीरा जड़ित मंगलसूत्र चोरी, दर्शन के लिए गई थी हनुमानगढ़ी

अयोध्या में उचक्कों का आतंक जारी है। इस बार कर्नाटक की एक महिला श्रद्धालु का हीरा जड़ित मंगलसूत्र किसी ने पार कर दिया। महिला के पति ने थाना रामजन्मभूमि में प्राथमिकी दर्ज कराई है। रामनगरी में उचक्कों की सक्रियता श्रद्धालुओं के लिए संकट बन गई है। इससे पूर्व दिल्ली की महिला श्रद्धालु का रुपये से भरा पर्स बिड़ला धर्मशाला के सामने से उचक्के ने पार कर दिया था।

By Ravi Srivastava Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 18 Sep 2024 01:20 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक की महिला श्रद्धालु का हीरा जड़ित मंगलसूत्र चोरी

जागरण संवाददाता, अयोध्या। रामनगरी में उचक्कों ने फिर एक श्रद्धालु को अपना शिकार बना लिया। इस बार कर्नाटक की एक महिला श्रद्धालु का हीरा जड़ित मंगलसूत्र किसी ने पार कर दिया। महिला के पति कर्नाटक के मैसूर नजरबाद निवासी जी रविशंकर ने प्राथमिकी थाना रामजन्मभूमि में पंजीकृत कराई है।

वह शनिवार को पत्नी के साथ हनुमानगढ़ी दर्शन के लिए गए थे। इस दिन हनुमानगढ़ी पर अत्यंत भीड़ थी। इसी का लाभ उठा कर उचक्के ने रविशंकर की पत्नी के गले से सोने का मंगलसूत्र पार कर दिया। इसमें हीरा जड़ा हुआ था। मंगलसूत्र का भार करीब 85 ग्राम का था।

इससे पूर्व दिल्ली की महिला श्रद्धालु का रुपये से भरा पर्स बिड़ला धर्मशाला के सामने से उचक्के ने पार कर दिया था। रामनगरी में उचक्कों की सक्रियता श्रद्धालु के लिए संकट बन गई है। इस पर कोई अंकुश नहीं लग पा रहा है। बड़ी संख्या में सीसी कैमरों से युक्त यलोजोन में चेन स्नेचिंग एवं चोरी की वारदात कर रहे बदमाश व्यवस्थाओं को चुनौती दे रहे हैं।

कई मुकदमे दर्ज

कोतवाली अयोध्या एवं थाना रामजन्मभूमि में कई मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। गत दिनों आरजेबी पुलिस ने चेन स्नेचिंग में महिलाओं का एक गिरोह भी पकड़ कर भेजा गया था। गत फरवरी माह में बिहार के 16 लोगों को पुलिस ने पकड़ कर जेल भेजा था।

इनके पास से चोरी की दस से अधिक सोने की चेन मिली थी। इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद ऐसी घटनाओं पर नियंत्रण की संभावना व्यक्त की जा रही थी, लेकिन उसके बाद भी हो रही घटनाएं रामनगरी में उचक्कों के कई गिरोह सक्रिय होने का संकेत देती हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर