Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भगवा रंग में रंगे नजर आए बॉलीवुड के सितारे, अमिताभ बच्चन-आलिया भट्ट और माधुरी समेत कई हस्तियां रहीं मौजूद

महामुहूर्त में त्रेता युग की छाया है और परिदृश्य में त्रेता का साक्षात प्राकट्य...। इस अद्भुत बहुप्रतीक्षित क्षण का दर्शन करने पहुंचे महानायक खिलाड़ी और अलग-अलग गुणों से विभूषित नायक पुण्य के भागीदार बन गए हैं। चूंकि अवसर दिव्य भव्य नव्य मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की महाबेला थी सो इस आयोजन में पधारे सुधिजन के भाव के साथ उनके परिधान भी भारतीय संस्कृति के परिचायक थे।

By Rama Sharan Awasthi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 22 Jan 2024 04:03 PM (IST)
Hero Image
भगवा रंग में रंगे नजर आए बॉलीवुड के सितारे, अमिताभ बच्चन-आलिया भट्ट और माधुरी समेत कई दिग्गज रहे मौजूद

रवि प्रकाश तिवारी, अयोध्या। महामुहूर्त में त्रेता युग की छाया है और परिदृश्य में त्रेता का साक्षात प्राकट्य...। इस अद्भुत, बहुप्रतीक्षित क्षण का दर्शन करने पहुंचे महानायक, खिलाड़ी और अलग-अलग गुणों से विभूषित नायक पुण्य के भागीदार बन गए हैं। चूंकि अवसर दिव्य, भव्य, नव्य मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की महाबेला थी सो इस आयोजन में पधारे सुधिजन के भाव के साथ उनके परिधान भी भारतीय संस्कृति के परिचायक थे।

भगवा, पीत और श्वेत वस्त्रों में संत समाज का तेज भी दमक रहा था। भारतीय परिधान पर लाल रंग का श्रीराम का पटका लपेटे सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने पुत्र अभिषेक और उद्योगपति अनिल अंबानी के साथ हाथ जोड़े हुए मंदिर में प्रवेश किया।

पीताम्बरी साड़ी में नजर आई हेमा मालिनी

रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी पत्नी नीता अंबानी के साथ आए। पीताम्बरी साड़ी में सांसद हेमा मालिनी भी पहुंची। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर गले में पीली रामनामी डाले प्रफुल्लित भाव से मंदिर परिसर पहुंचे। सफेद कुर्ता पायजामा पर शाल ओढ़े दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत पहली पंक्ति में श्रीराम श्रीराम गुनगुनाते दिखे।

पाकिस्तान की पूरी टीम को अकेले ही पवेलियन में लौटाने वाले अनिल कुंबले (पत्नी के साथ), पत्नी संग रवींद्र जडेजा, पति नेने के साथ माधुरी दीक्षित, कटरीना पति विक्की कौशल के साथ, रणबीर-आलिया, निर्माता-निर्देशक रोहित शेट्टी जैसी हस्तियां भी इस अभूतपूर्व की साक्षी बनी। दक्षिण-उत्तर भारत का यह मेल प्रांगण में देखते ही बन रहा था।

अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंदिर में प्रवेश करते ही जय श्री राम का उद्घोष किया। बोलीं, यहां आकर पौराणिक काल में पहुंच गए हैं। रामलला पूरी दुनिया का मार्ग दर्शन करेंगे। बैडमिंटन स्टार सानिया नेहवाल, भारतीय महिला क्रिकेट की पूर्व कप्तान के साथ आईं। हर्षित सानिया ने कहा, सौभाग्य है हमारा। अब बस श्रीराम का दर्शन होना है। पत्नी के साथ पहुंचे रिलायंस जियो के अध्यक्ष आकाश अंबानी बोले, यह दिन इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा, हमें यहां आकर बहुत खुशी हो रही है।

भजन सम्राट अनूप जलोटा, दक्षिण के स्टार चिरंजीव-रामचरण की मंदिर में प्रवेश को लेकर उत्सुकता देखते ही बन रही थी। सोनू निगम, शंकर महादेवन, अनुराधा पौडवाल जैसे प्रख्यात गायकों ने राम के नव मंडप में भक्ति भाव का रस घोला। श्री राम की आभा, उनके वैभव का बखान करते भजन की रसधारा में वहां उपस्थित विशिष्टजन डूबते-उतराते रहे।

इसे भी पढ़ें: School Closed: यूपी के इस जिले में 23 जनवरी को भी बंद रहेंगे सभी निजी स्कूल, इस कारण लिया गया फैसला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें