Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अयोध्या फिर बनी सियासी अदावत का अखाड़ा, CM Yogi के सपा को रेपिस्ट समर्थक बताने वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष का पलटवार

सूबे की सियासत एक बार फिर अयोध्या के इर्द-गिर्द मंडराने लगी है। रविवार को प्रदेश सत्तापक्ष व विपक्ष दोनों ही दलों की ओर से अयोध्या सियासी अदावत का अखाड़ा बन गई। एक ओर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या से सपा पर आरोप लगाया कि सपा रेपिस्ट का समर्थन कर रही है। जवाब में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माताप्रसाद पांडेय ने कहा कि अयोध्या हारने के बाद सीएम आवेश में हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 19 Aug 2024 08:46 AM (IST)
Hero Image
सीएम योगी आदित्यनाथ व नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय

संवाद सूत्र, अयोध्या। प्रदेश में सत्तारूढ़ और विरोधी दल की सियासी अदावत का अखाड़ा रविवार को अयोध्या बनी। एक ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आचार्य नरेन्द्रदेव कृषि विश्वविद्यालय परिसर में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सपा रेपिस्ट का समर्थन कर रही है, तो उसके जवाब में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माताप्रसाद पांडेय ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अयोध्या हारने के बाद मुख्यमंत्री आवेश में यह सब बोलते हैं।

इसी के साथ पांडेय ने भाजपा की ओर संकेत करते हुए दावा किया कि कन्नौज और बहराइच जैसी जगहों पर पार्टी के लोग रेप के केस में फंसे हैं, लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है।

नेपा प्रतिपक्ष बनने के बाद पहली बार अयोध्या आए माता प्रसाद

नेता प्रतिपक्ष नियुक्त होने के बाद पहली बार अयोध्या आए पांडेय का सपा के स्थानीय पर्याय एवं दो बार विधायक रहे जयशंकर पांडेय के अंगूरीबाग स्थित आवास समतासदन पर स्वागत का कार्यक्रम था। यहीं उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री के वक्तव्य का जवाब दिया।

इससे पूर्व जयशंकर पांडेय के पुत्र एवं महापौर के चुनाव में सपा प्रत्याशी के तौर पर रनर रहे डॉ. आशीष पांडेय दीपू ने बड़ी संख्या में सहयोगियों के साथ देवकाली बाईपास चौराहा पर नेता प्रतिपक्ष की अगवानी की। समतासदन पहुंचने पर दीपू ने नेता प्रतिपक्ष को भगवान परशुराम का चित्र भी भेंट किया। स्वागत में सपा जिलाध्यक्ष पारसनाथ यादव, पूर्व एमएलसी लीलावती कुशवाहा, शोएब खान, अभय यादव दद्दा, रोली यादव, पार्षद सर्वजीत यादव एवं राशिद आदि मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: सपा-कांग्रेस में सीट बंटवारे को लेकर फिर फंसेगा पेंच, राहुल गांधी कर सकते हैं पांच सीटों पर दावेदारी

इसे भी पढ़ें: अखिलेश-केशव में फिर छिड़ी जुबानी जंग, सपा प्रमुख के 'दर्द-दवा और दावा' वाले बयान पर डिप्टी सीएम का पलटवार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर