Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'माफिया सरकार चलाते थे, बबुआ 12 बजे तक सोता था', CM योगी का अखि‍लेश यादव पर तीखा हमला

UP Politics मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्‍या के म‍िल्‍कीपुर में आयोजित जनसभा में सपा पर हमलावर होते हुए कहा क‍ि हर जिले का बड़ा माफिया व गुंडा सपा से जुड़ा था। माफिया समानांतर सरकार चलाकर अराजकता व गुंडागर्दी का तांडव करते थे तो बबुआ (तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव) घर से बाहर नहीं निकलता था। बबुआ 12 बजे सोकर उठता था।

By Rama Sharan Awasthi Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 20 Sep 2024 11:25 AM (IST)
Hero Image
मिल्कीपुर में आयोजित जनसभा को संबोधि‍त करते सीएम योगी, अखि‍लेश यादव की फाइल फोटो।

संवाद सूत्र, अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मिल्कीपुर में आयोजित जनसभा में सपा पर जमकर हमला बोला। कहा कि हर जिले का बड़ा माफिया व गुंडा सपा से जुड़ा था। माफिया समानांतर सरकार चलाकर अराजकता व गुंडागर्दी का तांडव करते थे, तो बबुआ (तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव) घर से बाहर नहीं निकलता था। बबुआ 12 बजे सोकर उठता था। जनता पिसती थी। मुस्लिम तुष्टिकरण की हद को पार करते हुए पर्व व त्योहारों में इन लोगों ने अराजकता फैलाई थी। होली, दीवाली, रक्षाबंधन-शिवरात्रि, रामनवमी-जन्माष्टमी को बैन कर दिया था।

मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा क‍ि जन्माष्टमी के आयोजनों पर इन्होंने थाना, पुलिस लाइन, जेलों में रोक लगा दी थी। कहते थे कि जन्माष्टमी में भजन न गाओ। हरे रामा, हरे कृष्णा की धुन कुछ लोगों को पसंद नहीं थी, इसलिए सपा इसे बैन करती थी। कांवड़ यात्रा पर बैन लगाती थी। दुर्गा पूजा में अयोध्या का दंगा हर किसी ने देखा। सपा सरकार में देवकाली मंदिर में मूर्ति चोरी हो गई थी। बतौर सांसद गोरखपुर से आकर मैंने आंदोलन किया था।

मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि 2017 से पहले उत्तर प्रदेश भारत के विकास का बैरियर माना जाता था। अराजकता चरम पर थी। विकास योजनाओं में भेदभाव व महापुरुषों का अपमान होता था। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने साढ़े सात वर्ष में विकास के कार्यों को तेज गति से बढ़ाया। आज फोरलेन, टू लेन सड़कें, गांव की बेहतर कनेक्टिविटी, गांव-मजरे में बिजली-पानी की व्यवस्था दिखती है।

गुर्गों पर की गई कार्रवाई तो सरगना कहता है कि अयोध्या में जमीन घोटाला हुआ है

मुख्यमंत्री ने कहा, सपा के लोग गो तस्करी, वनों की कटान, जमीन कब्जा कराते थे, लेकिन आज जमीनों से कब्जे हट चुके हैं। हमारी सरकार ने 2017 के बाद एंटी भूमाफिया टास्क फोर्स बनाया और सपा के भू माफिया-गुंडों से 64 हजार हेक्टेयर लैंड को मुक्त कराया। भदरसा में भी जमीन को कब्जामुक्त कराया गया है। गुर्गों से जमीन मुक्त कराने पर परेशानी हुई तो सरगना कहता है कि अयोध्या में जमीन घोटाला हुआ है। यहां जमीन घोटाला नहीं हुआ, बल्कि किसानों को 1700 करोड़ रुपये मुआवजा बांटा गया है। यह लोग अपने गुर्गों के काले कारनामों के पक्ष में बोल रहे हैं। एक भी मामला ऐसा नहीं है, जहां पीड़ित को मुआवजा न मिला हो।

यह भी पढ़ें: 'हरे रामा-हरे कृष्णा की धुन से चिढ़ है उन्हें', अयोध्‍या में अखि‍लेश पर जमकर बरसे CM योगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर