Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामलला के प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह में स‍िर्फ न‍िमंत्रण पत्र से नहीं म‍िलेगा प्रवेश, इस एंट्री पास का होना है जरूरी; ट्रस्‍ट ने दी अहम जानकारी

राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट ने अपने ऑफ‍िशि‍यल एक्‍स हैंडल से बताया क‍ि भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में प्रवेश केवल श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा जारी की गई प्रवेशिका (एंट्री पास) के माध्यम ही संभव है। केवल निमंत्रण पत्र से आगंतुकों को प्रवेश सुनिश्चित नहीं हो पाएगा। प्रवेशिका पर बने क्‍यू आर कोड (QR code) के मिलान के बाद ही परिसर के एंट्री हो पाएगी।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 19 Jan 2024 02:10 PM (IST)
Hero Image
एंटी पास का प्रारूप। सोर्स- श्री राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट एक्‍स हैंडल

ड‍िजिटल डेस्‍क। श्री राम जन्‍मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट ने प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में आमंत्रित लोगों के ल‍िए एक महत्‍वपूर्ण जानकारी साक्षा की है। ट्रस्‍ट ने अपने ऑफ‍िशि‍यल एक्‍स हैंडल से बताया क‍ि भगवान श्री रामलला सरकार के प्राण प्रतिष्ठा उत्सव में प्रवेश केवल श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा जारी की गई प्रवेशिका (एंट्री पास) के माध्यम ही संभव है। केवल निमंत्रण पत्र से आगंतुकों को प्रवेश सुनिश्चित नहीं हो पाएगा। प्रवेशिका पर बने क्‍यू आर कोड (QR code) के मिलान के बाद ही परिसर के एंट्री हो पाएगी।

सीएम योगी पहुंचे अयोध्‍या, व्‍यवस्‍थाओं का क‍िया न‍िरीक्षण 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 जनवरी को राम मंदिर 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर का दौरा किया और व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। मुख्‍यमंत्री ने हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री योगी ने जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात की।

श्रीराम के स्‍वागत के ल‍िए तैयार है अयोध्‍या नगरी

22 जनवरी को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का भव्‍य कार्यक्रम होना है। प्राण प्रत‍िष्‍ठा से पहले सात दिनों तक होने वाले अनुष्ठान का शुक्रवार को चौथा द‍िन है। अयोध्या नगरी अपने आराध्य प्रभु श्रीराम के स्वागत के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें: CM Yogi In Ayodhya: सीएम योगी पहुंचे अयोध्या, हनुमानगढ़ी में किया दर्शन; जगद्गुरु रामभद्राचार्य से की बातचीत

यह भी पढ़ें: Ram Mandir: गर्भगृह में व‍िराजे प्रभु श्रीराम की पहली झलक आई सामने, भक्‍त‍ि में डूबी रामनगरी अयोध्‍या

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें