Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: दुष्कर्म पीड़िता से मेडिकल के नाम पर महिला सिपाही ने मांगे रुपये, लाइन हाजिर; विभागीय जांच शुरू

यूपी के रुदौली में महिला स‍िपाही पर दुष्कर्म पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए रुपये मांगने का आरोप लगा है। ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ज‍िसके बाद मह‍िला स‍िपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इसके साथ ही विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। सीओ आशीष निगम ने बताया कि जांच रिपोर्ट एसएसपी को भेजी गई है। महिला सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया।

By Rama Sharan Awasthi Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:49 AM (IST)
Hero Image
मह‍िला स‍िपाही को क‍िया गया लाइन हाज‍िर।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, रुदौली (अयोध्या)। बाबाबाजार में तैनात महिला आरक्षी पर दुष्कर्म पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराने के लिए रुपये मांगने का आरोप लगा है। ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद उसे लाइन हाजिर कर दिया गया है और विभागीय जांच भी शुरू हो गई है।

दो दिन पूर्व बाबाबाजार थाने में एक वृद्ध ने बेटी के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दुष्कर्म पीड़िता का मेडिकल कराने गई महिला सिपाही शिवानी ने पीड़िता व उसके पिता से एक हजार रुपये मांगे। इसका ऑडियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हुआ है।

ऑडियो के बाद मचा हड़कंप

ऑडियो क्लिप में महिला कॉन्‍स्टेबल ने कहा कि वकील को देने के लिए पैसे हैं, पुलिस के लिए नहीं। पैसे नहीं है तो मुकदमा क्यों लिखवाया? इस ऑडियो के बाद हड़कंप मच गया। प्रकरण सीओ आशीष निगम के संज्ञान में आया तो बाबाबाजार के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह से जांच कराई। प्रारंभिक जांच में अभद्र व्यवहार की पुष्टि हुई। यही नहीं दो सिपाहियों पर अश्लील बातें करने का आरोप भी पीड़िता ने लगाया है।

सीओ आशीष निगम ने बताया कि जांच रिपोर्ट एसएसपी को भेजी गई है। महिला सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया गया। पीड़िता का मेडिकल हो गया है। वायरल ऑडियो क्लिप की जांच की जा रही है। प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह ने बताया कि महिला आरक्षी मेडिकल कराने गई थी। बस में किराया देने को लेकर वार्ता हुई। पीड़िता के स्वजन भी साथ थे। सिपाही ने सभी का किराया देने से मना किया। यह बात जरूर है कि उसने अभद्रता की है।