Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya News: पांच साल की मासूम को बंधक बना कर दुष्कर्म, मुठभेड़ के बाद आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अयोध्‍या में मासूम बच्‍ची से दुष्‍कर्म का मामला सामने आया है। समुदाय व‍िशेष के युवक ने पांच साल की बच्‍ची को घर में बंद कर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम द‍िया। सीओ सदर ने बताया कि तारापुर मोड़ के पास मुठभेड़ में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला दो समुदायों के बीच का होने की वजह से गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

By Rama Sharan Awasthi Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 28 Aug 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
पुल‍िस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी को क‍िया ग‍िरफ्तार।- सांकेति‍क तस्‍वीर

संवाद सूत्र, मयाबाजार (अयोध्या)। भदरसा रेप कांड की तपिश अभी कम नहीं हुई थी कि जिले के महाराजगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में अनुसूचित जाति की मासूम को बंधक बना कर समुदाय व‍िशेष के युवक ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दे डाला। मामला दो समुदायों के बीच का होने की वजह से गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

आरोपी बीकापुर के कोछाबाजार का मूल निवासी है, जो यहां अपनी ससुराल में रहता है। वारदात के बाद लोगों का आक्रोश देख आरोपी भाग निकला। करीब दस घंटे की कॉम्‍बिंग के बाद मुठभेड़ में पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पकड़ा गया आरोपी सलमान करीब 42 वर्ष का है।

घर ले जाकर क‍िया दुष्‍कर्म

सोमवार शाम आरोपी सलमान पांच वर्षीय बच्ची को बहला फुसला कर अपने घर ले गया और दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। घर में उस समय आरोपित अकेला था। उसकी पत्नी व बच्चे कहीं गए थे। बच्ची के चीखने की आवाज पर पड़ोस की एक महिला ने आरोपी के घर के बंद दरवाजे को जब पीटना शुरू किया तो पूरा मोहल्ला एकत्र हो गया और दरवाजा तोड़ कर अंदर घुस गए।

गांव में पुल‍िस बल तैनात

घटना के बाद आरोपी भाग निकला। पुलिस पहुंचकर बच्ची को अस्पताल ले गई। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गये। सीओ सदर संदीप सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पीड़िता के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

मुठभेड़ में आरोपी को क‍िया गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

सीओ सदर ने बताया कि तारापुर मोड़ के पास मुठभेड़ में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पैर में गोली लगी है। जिला अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि चिकित्सकीय परीक्षण में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। बच्ची फिलहाल ठीक है। उसका इलाज चल रहा है। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल ने कहा कि घटना में शामिल दोषी को कठोरतम दंड दिलाया जाएगा। पीड़ित परिवार के साथ पार्टी पूरी मजबूती के साथ खड़ी है।

यह भी पढ़ें: Ayodhya Crime news: मह‍िला स‍िपाही को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, कोर्ट ने शख्‍स को सुनाई 33 साल की सजा