Move to Jagran APP

'सपा को हार का भय', गोरखनाथ बाबा ने अखिलेश की पार्टी पर फोड़ा मिल्कीपुर उपचुनाव टालने का ठीकरा

मिलकीपुर उपचुनाव को लेकर बीजेपी के पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि सपा हार के डर से उपचुनाव टालना चाहती है। गोरखनाथ बाबा ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह से नकारात्मक राजनीति कर रहा है। झूठ भ्रम तथा अफवाह फैला कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है।

By Navneet Srivastava Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 18 Oct 2024 09:03 PM (IST)
Hero Image
पत्रकारों से वार्ता करते पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा: जागरण

जागरण संवाददाता, अयोध्या। मिल्कीपुर से भाजपा के पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा ने उपचुनाव टलने का ठीकरा सपा पर फोड़ा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष पूरी तरह से नकारात्मक राजनीति कर रहा है। झूठ, भ्रम तथा अफवाह फैला कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया जा रहा है।

मिल्कीपुर के लोग पूरी तरह से भाजपा के पक्ष में लामबंद हैं। इसी कारण सपा उपचुनाव टालना चाह रही है। सिविल लाइन स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता में पूर्व विधायक ने कहा कि वर्ष 2022 में उन्होंने उच्च न्यायालय में अवधेश प्रसाद के निर्वाचन को निरस्त करने के लिए याचिका दाखिल की थी।

चुनाव आयोग ने इसी याचिका के कारण उपचुनाव की तिथियों की घोषणा नहीं की। इसके बाद गुरुवार को हाईकोर्ट के समक्ष प्रस्तुत होकर याचिका वापस लेने का निवेदन किया गया। पूर्व विधायक ने कहा कि यदि सपा की मंशा साफ थी तो किस कारण से कोर्ट में प्रकरण को लटकाने के लिए दर्जन भर अधिवक्ताओं को खड़ा किया गया।

सपा उपचुनाव टालने का कर रही प्रयास : गोरखनाथ

इससे यह स्पष्ट है कि सपा मिल्कीपुर में उप चुनाव को टालने का प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि 2022 में मिल्कीपुर से विधायक चुने गए अवधेश प्रसाद के सांसद बनने के बाद याचिका के संबंध में विद्वानों से परामर्श लिया गया था। अधिवक्ताओं ने बताया था कि अवधेश प्रसाद के विधानसभा से त्यागपत्र देने के बाद याचिका स्वत: समाप्त हो जाएगी, लेकिन इसी कारण उप चुनाव की घोषणा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि सपा हार के भय से ही मिल्कीपुर उप चुनाव टालना चाह रही है।

यूपी उपचुनाव की तारीखों का एलान

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने यूपी विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर 13 नवंबर को मतदान होगा। इन सीटों पर मतगणना 23 नवंबर को होगी। वहीं चुनाव आयोग ने अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव की तारीखों का एलान नहीं किया है।

प्रदेश की जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होना है, उसमें कानपुर की सीसामऊ, प्रयागराज की फूलपुर, मैनपुरी की करहल, मिर्जापुर की मझवां, अयोध्या की मिल्कीपुर, अंबेडकरनगर की कटेहरी, गाजियाबाद सदर, अलीगढ़ की खैर, मुरादाबाद की कुंदरकी और मुजफ्फरनगर की मीरापुर सीट शामिल है।

ये भी पढे़ं - UP ByPolls: फिर चढ़ेगा यूपी का सियासी पारा, उपचुनाव की तारीखों का एलान; क्यों खाली हुईं थी ये नौ सीटें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।