Move to Jagran APP

Halal Products: यूपी के इस जिले में दिखा हलाल उत्पाद पर सख्ती का असर, ताबड़तोड़ छापेमारी में हजारों का माल पकड़ा

हलाल उत्पाद की बिक्री पर प्रदेश सरकार की सख्ती का असर सोमवार को देखने को मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में टीम ने रिलायंस के दो मॉल फैमिली बाजार समेत 12 प्रतिष्ठानों में छापेमारी की। छापेमारी में मिले हलाल प्रमाणपत्र संबंधी खाद्य पदार्थों को सीज कर उनमें से चार का नमूना लिया गया जिन्हें परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 20 Nov 2023 11:31 PM (IST)
Hero Image
Halal Products: यूपी के इस जिले में दिखा हलाल उत्पाद पर सख्ती का असर

जागरण संवाददाता, अयोध्या। हलाल उत्पाद की बिक्री पर प्रदेश सरकार की सख्ती का असर सोमवार को देखने को मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. प्रवीण कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में टीम ने रिलायंस के दो मॉल, फैमिली बाजार समेत 12 प्रतिष्ठानों में छापेमारी की।

छापेमारी में मिले हलाल प्रमाणपत्र संबंधी खाद्य पदार्थों को सीज कर उनमें से चार का नमूना लिया गया, जिन्हें परीक्षण के लिए भेजा जाएगा। 

12 हजार 414 रुपये का माल बरामद

सहायक आयुक्त खाद्य-दो मानिकचंद्र सिंह के अनुसार, पिज्जा स्पाइस स्प्रिंकलर के छह पैकेट, रोज सिरप के 16 पीस, गुआवा फ्रूट क्रश के 18 बाटल कीमत 12 हजार 414 रुपये जब्त किया गया। 

उनके अनुसार, भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) से स्वीकृत हलाल उत्पाद की बिक्री ही अनुमन्य है। दूसरी एजेंसियों से हलाल प्रमाणपत्र के आधार पर बिक्री की जा रही है, वे गलत हैं। बताया कि प्रवर्तन की कार्रवाई चलती रहेगी। प्रवर्तन दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी बाबूलाल, दिनेश सिंह, अनूप यादव व अरविंद प्रजापति शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: Lucknow News: बिजनेस बिल्डिंग में लगी आग, कांच तोड़कर छत से कूदे लोग; 10 दमकल ने एक घंटे में पाया काबू

यह भी पढ़ें: ड्रेसिंग रूम में पीएम मोदी ने थपथपाई पीठ, विश्व कप हारने पर मो. शमी से कही ये बात; खिलाड़ी ने साझा किया अनुभव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।