Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya News: कपड़े की दुकान में चल रहा था तत्काल रेल टिकट का अवैध धंधा, RPF ने किया भंडाफोड़

अयोध्या में एक कपड़े की दुकान में चल रहे तत्काल रेल टिकट के अवैध धंधे का भंडाफोड़ हुआ है। आरपीएफ निरीक्षक यशवंत सिंह ने फैशन कलेक्शन नामक दुकान पर छापेमारी कर संचालक अनुराग गुप्ता को गिरफ्तार किया है। अनुराग नवंबर से गदर सॉफ्टवेयर का उपयोग करके तत्काल टिकट बना रहा था और अब तक 572 टिकट बना चुका है। उसके पास से सात भविष्य के यात्रा टिकट भी मिले हैं।

By Rama Sharan Awasthi Edited By: Vinay Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 09:13 AM (IST)
Hero Image
गदर सॉफ्टवेयर से तत्काल रेल टिकट बनाने का मामला पकड़ा गया।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, अयोध्या। प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर गदर से तत्काल रेल टिकट बनाने का अवैध धंधा शहर में भी पकड़ा गया है। अयोध्या धाम जंक्शन के आरपीएफ निरीक्षक यशवंत सिंह ने शुक्रवार शाम को नाका स्थित एक कपड़े की दुकान में छापेमारी की, जहां गदर सॉफ्टवेयर से तत्काल रेल टिकट बनाने का मामला पकड़ा गया।

दुकान का नाम फैशन कलेक्शन है, जिसका संचालक अनुराग गुप्ता खुद इस अवैध धंधे को संभाल रहा था। दुकान पर मिले लैपटॉप की पड़ताल करने पर सामने आया है कि वह पिछले साल नवंबर से यह सॉफ्टवेयर उपयोग कर रहा है। वह अब तक 572 तत्काल टिकट बना चुका है। उसके पास से सात भविष्य के यात्रा टिकट भी मिले हैं।

छह महीने आठ लोगों की हो चुकी है ग‍िरफ्तारी 

आरोपी के अनुसार उसे यह सॉफ्टवेयर यूट्यूब के माध्यम से मिला था, लेकिन आरपीएफ को उसकी बात पर विश्वास नहीं है। पूछताछ के लिए आरपीएफ उसे अपने साथ लेकर गई है। रेलवे टिकट बनाने का काम वह करीब चार साल से कर रहा था। गदर का उपयोग उसने नवंबर से शुरू किया था। जिले में छह माह के भीतर आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी, जो रेलवे का तत्काल टिकट बनाने के लिए गदर सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Ayodhya News: अयोध्या में सड़क से गुलाबी पत्थर गायब, स्थानीय लोगों ने जताई नाराजगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर