Move to Jagran APP

'Ram Mandir तो शानदार है...' अयोध्या पहुंचे इजरायली राजदूत ने रामलला के किए दर्शन, खूब की तारीफ

Israel ambassador visits Ram Mandir इजरायल के राजदूत रूवेन अजार ने बुधवार को अपनी पत्नी के साथ अयोध्या के भव्य राम मंदिर का दौरा किया। राजदूत ने दौरे के बाद कहा कि वे तीर्थयात्रियों और भक्तों की भक्ति से अभिभूत हैं। इजरायली राजदूत अजार ने लोगों से जुड़ने और भारत की संस्कृति को गहराई से जानने के महत्व पर जोर दिया।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 16 Oct 2024 12:37 PM (IST)
Hero Image
Israel ambassador visits Ram Mandir राजदूत ने राम मंदिर के दर्शन किए।

एजेंसी, अयोध्या। Israel ambassador visits Ram Mandir भारत में इजरायल के राजदूत रूवेन अजार ने बुधवार को अपनी पत्नी के साथ अयोध्या के भव्य राम मंदिर का दौरा किया। राजदूत ने दौरे के बाद कहा कि वे तीर्थयात्रियों और भक्तों की भक्ति से अभिभूत हैं। इजरायली राजदूत अजार ने लोगों से जुड़ने और भारत की संस्कृति को गहराई से जानने के महत्व पर जोर दिया।

भक्तों की संख्या देखकर आश्चर्यचकित हूं

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रूवेन ने कहा, 

मैं अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का दौरा करके सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं यहां आने वाले तीर्थयात्रियों और भक्तों की संख्या देखकर आश्चर्यचकित हूं।

भारत-इजरायल के पास प्राचीन धर्म और विरासत 

रूवेन अजार ने आगे कहा कि इजरायल और भारत के लोग प्राचीन लोग हैं, क्योंकि उनके पास प्राचीन धर्म, परंपरा और विरासत है। जैसे हमें अपनी विरासत पर गर्व है, वैसे ही आपको अपनी विरासत पर गर्व है और यह बहुत महत्वपूर्ण बात है क्योंकि भक्ति आपको शक्ति देती है और इसलिए मैं यहां आकर और तीर्थयात्रियों और भक्तों की भक्ति देखकर वास्तव में अभिभूत हूं।

'भारत की संस्कृति को गहराई से जानने आया हूं'

उन्होंने कहा कि जैसा कि हम जानते है कि ये स्थान बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह कोई कल्पना नहीं है, यहां पहले भी कई चीजें हुई हैं और लोग दिन-ब-दिन, साल-दर-साल हर दिन मूल्यों को याद कर रहे हैं। इजरायल के राजदूत ने आगे कहा कि मेरे लिए लोगों को समझना महत्वपूर्ण है और इसीलिए मैं अपनी पत्नी के साथ यहां आया हूं और हम भारत की संस्कृति को गहराई से जान रहे हैं।

योगी से मिले इजरायली राजदूत

एक दिन पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में इजरायल के राजदूत के साथ बैठक की। दोनों पक्ष यूपी के लोगों के लाभ के लिए सहयोग के नए रास्ते तलाशने के लिए तत्पर हैं। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रूवेन अजार के साथ उनकी मुलाकात आपसी हितों के क्षेत्रों में उत्तर प्रदेश और इजरायल के बीच "गहरे बंधन" को मजबूत करने की दिशा में एक और कदम है।

यह भी पढ़ें- अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद आध्यात्मिक निर्माण के लिए होगा महायज्ञ, 800 से अधिक वैदिक विद्वान शामिल होंगे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।