Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुख्यमंत्री की बैठक में नहीं आए लल्लू सिंह, योगी को आया गुस्सा! नाराजगी में कह दी बड़ी बात

UP News - उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिल्कीपुर उप चुनाव में भाजपा की जीत के लिए पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने समन्वय से कार्य करने और मतदाता सूची में नाम जोड़ने का आह्वान किया। योगी ने 30 सितंबर तक 7000 वोट बढ़ाने का टास्क दिया। बैठक में कई प्रमुख चेहरों की अनुपस्थिति से योगी नाराज हुए।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 19 Sep 2024 11:31 PM (IST)
Hero Image
मिल्कीपुर में विधानसभा उपचुनाव को लेकर पार्टी प्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों से वार्ता करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: जागरण

जागरण संवाददाता, अयोध्या। अपने चार मंत्रियों के साथ मिल्कीपुर उप चुनाव में भाजपा को बड़े अंतर से जिताने के लिए मोर्चा संभाल रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की। 

सूत्रों के अनुसार, बैठक प्रारंभ करते ही उन्होंने सभी प्रकोष्ठों, मंडलों, मोर्चा, विभागों व शक्ति केंद्रों के पदाधिकारियों की जानकारी लेनी शुरू की। इस दौरान प्रमुख चेहरों की उपस्थिति न देख कर वह नाराज हो गए। 

मुख्यमंत्री योगी ने पूर्व सांसद लल्लू सिंह, जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह टिल्लू सहित अन्य के बारे में पूछा तो पता चला कि इन्हें बैठक के बारे में बताया ही नहीं गया। यद्यपि ये पदाधिकारी जनसभा में रहे और इनका नाम सूची में भी रहा।

आधे से अधिक पदाधिकारी रहे अनुपस्थित 

आक्रोशित योगी ने समन्वय से कार्य करके भाजपा को जिताने का आह्वान किया। सूत्रों की मानें तो बैठक में आधे से अधिक पदाधिकारी नहीं उपस्थित थे, जबकि कुल 329 लोगों को उपस्थित रहना था।

विद्या मंदिर इंटर कॉलेज मिल्कीपुर के मैदान पर जनसमूह को संबोधित करने के बाद पदाधिकारियों से मुखातिब योगी आदित्यनाथ ने कहा, किसी भी स्थिति में मिल्कीपुर का उप चुनाव जीतना है। इसके लिए पार्टी के सभी मंडलों, प्रकोष्ठों, विभागों, शक्ति केंद्रों व मोर्चा के पदाधिकारी आपसी मनमुटाव छोड़ समन्वय बना पार्टी हित में कार्य करें। 

बैठक में नदारद रहे पूर्व सांसद

इससे पहले बैठक की शुरुआत में उन्होंने पार्टी के विभिन्न प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों से बारी-बारी बात की और निर्देश दिए। मुख्यमंत्री की बैठक में पूर्व सांसद लल्लू सिंह, पूर्व महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, सहकारिता प्रकोष्ठ के संयोजक धर्मेंद्र सिंह टिल्लू सहित कई अन्य पदाधिकारी नहीं उपस्थित हुए। इन्हें सूचना देने के बारे में पता किया गया तो समन्वय का अभाव मिला।

सीएम ने दिया वोट बढ़वाने का टास्क

मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को 30 सितंबर तक सात हजार वोट बढ़वाने का भी टास्क दिया। कहा, मतदाता सूची को चेक कर लें, जिनका नाम नहीं है। किसी कारण कट गया हो तो उन्हें जुड़वाएं। युवाओं से संपर्क कर उन्हें मतदाता बनवाएं। 

बता दें कि मिल्कीपुर क्षेत्र में लोकसभा चुनाव में भाजपा करीब 13 हजार वोटों से विधानसभा चुनाव और आठ हजार वोटों से पिछड़ गई थी।

यह भी पढ़ें: यूपी में विधायक का ‘ड्रामेटिक’ सरेंडर, पत्नी चल रही फरार और जेल में है बेटा; आखिर क्या है मामला?

यह भी पढ़ें: UP News: राज्य के सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को 'मिशन कर्मयोगी' से जोड़ रही योगी सरकार, अब तक 94 हजार ने कराया रजिस्ट्रेशन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें