Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mohan Yadav: मोहन यादव को असर कर गया यूपी के इस बाबा का आशीर्वाद! 2016 में हुई थी मुलाकात

MP New CM Mohan Yadav मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने पर यूपी के सुल्‍तानपुर न‍िवासी खुशी से झूम उठे। ऐसा इसलिए कि वहां के नए सीएम डॉ. मोहन यादव का यहां से रोटी-बेटी का रिश्ता है। उनके ससुरालीजन यहीं पर रहते हें। खुशी का यह समाचार सुनते ही वे फूले नहीं समां रहे। बधाई देने वालों का तांता लगा है।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 10:31 PM (IST)
Hero Image
2016 के उज्जैन महाकुंभ के दौरान नेपाली बाबा से आशीर्वाद लेते मोहन यादव। सौ: रामनाम आश्रम

संवाद सूत्र, अयोध्या। Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए नामित मोहन सिंह यादव का समीकरण रामनगरी से भी स्थापित है। वह नगरी के प्रख्यात संत एवं रामघाट स्थित सीताराम नाम आश्रम के संस्थापक स्वामी आत्मानंददास के शिष्य हैं और दशकों पूर्व से स्वामी जी के संपर्क में हैं। वह 2016 में उज्जैन महाकुंभ के दौरान नेपाली बाबा की ओर से आयोजित राम नाम जप महायज्ञ के मुख्य यजमान भी रह चुके हैं और बाबा ने तभी उन्हें मुख्यमंत्री होने का आशीर्वाद दिया था।

स्वामी आत्मानंददास की गणना वीतरागी संतों में होती हैं। लंबे समय तक जंगलों में तपस्यारत रहे बाबा दशकों से फलाहार पर ही आश्रित हैं। सीता-राम नाम के अनन्य अनुरागी नेपाली बाबा विशाल यज्ञों को कराने के साथ राम नाम के शीर्ष प्रचारक के रूप में जाने जाते हैं। उनके शिष्यों का विशाल परिकर है और इसमें रंक से लेकर राजा तक शामिल हैं। बाबा भेद-भाव से ऊपर उठ कर शील-स्वभाव के अनुरूप सभी को मुक्त हस्त से आशीर्वाद देते हैं।

यह भी पढ़ें: Mohan Yadav: 'मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव रखता हूं', जैसे ही बोले शिवराज तो दंग रह गए BJP नेता

जमाई राजा के एमपी के सीएम बनने की खुशी में ससुर ब्रह्मादीन ने बांटे लड्डू

अजय सिंह, सुलतानपुर। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने पर कुशभवनपुरवासी खुशी से झूम उठे। ऐसा इसलिए कि वहां के नए सीएम डॉ. मोहन यादव का यहां से रोटी-बेटी का रिश्ता है। उनके ससुरालीजन यहीं पर रहते हें। खुशी का यह समाचार सुनते ही वे फूले नहीं समां रहे। बधाई देने वालों का तांता लगा है। ससुर ब्रह्मादीन, साले विवेकानंद व परिवार के अन्य सदस्य लड्डू बांट रहे हैं। गीत-संगीत का भी दौर चल रहा है।

मूलत: अंबेडकरनगर कुर्री डंड़वा निवासी निवासी ब्रह्मादीन यादव मौजूदा समय में सपरिवार शहर के विवेकानंदनगर में निवास कर रहे हैं। सोमवार को ज्यों ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हुई, इनका परिवार सुर्खियों में आ गया। कारण, डा. मोहन यादव दामाद हैं। ब्रह्मादीन की बेटी सीमा की शादी उनके साथ हुई है। दोनों परिवार दशकों से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जुड़े हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर