Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अयोध्या में NSG टुकड़ी तैनात करने की कवायद तेज, राम नगरी की सुरक्षा व्यवस्था परखने पहुंची टीम

NSG Team In Ayodhya राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था परखन के लिए एनएसजी टीम अयोध्या पहुंच गई है। टीम यहां माकड्रिल करके सुरक्षा व्यवस्था परखेगी। जानकारी के मुताबिक टीम यहां तीन दिनों तक रुकेगी। टीम में एक आईजी स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं। आतंकी हमले से निपटने के लिए अयोध्या में एनएसजी की एक टीम तैयार करने की कवायद चल रही है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 18 Jul 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
अयोध्या पहुंची NSG टीम, सुरक्षा पर होगा गहन मंथन

जागरण संवाददाता, अयोध्या। श्रीराम जन्मभूमि पर रामलला के मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) की टीम रामनगरी पहुंच गई है। बुधवार को टीम ने भीड़भाड़ वाले स्थानों को देखा एवं मंदिर परिसर भी गई। अब टीम यहां माकड्रिल करके सुरक्षा व्यवस्था परखेगी। यह टीम यहां अगले तीन दिनों तक रहेगी।

टीम में आइजी स्तर के एक अधिकारी भी शामिल हैं। टीम के अधिकारी स्थानीय पुलिस के अधिकारियों से सुरक्षा संबंधी बैठक भी करेंगे। रामनगरी में टीम की गतिविधियों को गोपनीय रखा गया है।

एनएसजी टीम को भेजा गया अयोध्या

प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर सहित अन्य प्रमुख मंदिरों की सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है। आतंकी खतरे से निपटने के लिए यहां एनएसजी की टुकड़ी तैनात करने की कवायद चल रही है। इसे दृष्टिगत रखते हुए एनएसजी की एक टीम को रामनगरी भेजा गया है।

प्राण प्रतिष्ठा के बाद राममंदिर में दर्शन के लिए बड़ी संख्या श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। इसके अतिरिक्त हनुमानगढ़ी एवं कनक भवन में भी श्रद्धालुओं की अपार भीड़ होती है। सरकार राम मंदिर सहित इन प्रमुख मंदिरों एवं रामनगरी के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों की भी निगरानी को सुदृढ़ किया जा रहा है। रामनगरी को सृदृढ़ सुरक्षा कवच प्रदान करने में एनएसजी टीम का सर्वे महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: रामनवमी के बाद अब सावन में होगा रामलला का खास श्रृंगार, चांदी के झूले पर विराजेंगे ठाकुरजी

इसे भी पढ़ें: पालकी पर सवार होकर रामलला के दर्शन करने जाएंगे बुजुर्ग दर्शनार्थी, सुविधा देने पर ट्रस्ट कर रहा विचार