Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi News: प्राण प्रतिष्ठा में आप न आएं अयोध्या!, पीएम मोदी ने किससे की इतनी बड़ी अपील?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने लोगों से प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या न आने की अपील की है। प्रधानमंत्री शनिवार को अयोध्या में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम भक्तों के रूप में भगवान राम के लिए कोई समस्या नहीं पैदा करना चाहते है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 30 Dec 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
PM Modi Ayodhya: 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा में आप न आएं अयोध्या।

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने लोगों से प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या न आने की अपील की है। प्रधानमंत्री शनिवार को अयोध्या में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम भक्तों के रूप में भगवान राम के लिए कोई समस्या नहीं पैदा करना चाहते है। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग 23 जनवरी के बाद अनंत काल तक अयोध्या आ सकते हैं। यह राम मंदिर अब सदा के लिए है। उन्होंने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन सभी भक्तगण अपने घर में भगवान राम के नाम का एक दिया जलाकर खुशी मनाने का कहा।

वर्षों बाद मिला राम को घर 

प्रधानमंत्री ने कहा कि रामलला को "तंबू में वर्षों बिताने" के बाद अयोध्या में राम मंदिर के रूप में एक नया स्थायी घर मिला है। उन्होंने कहा कि रामलला और देश के चार करोड़ गरीबों के लिए घर बनाए गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि सरकार देश के कई स्थानों से अयोध्या की कनेक्टिविटी बेहतर करने के लिए कदम उठा रही है। इस दौरान  प्रधानमंत्री ने इस दिन आठ नए रेल मार्गों को भी हरी झंडी दिखाई।

30 दिसंबर को बताया ऐतिहासिक

अयोध्या में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''30 दिसंबर देश के इतिहास में बहुत ऐतिहासिक तारीख रही है। 1943 में इसी दिन नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने अंडमान में झंडा फहराया था और भारत की आजादी की घोषणा की थी।

उन्होंने आगे कहा कि अगर किसी भी देश को विकास के नए आयाम छूना है तो उसे अपनी विरासत को बचाकर रखना होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज का भारत "पुराने और नए का मिश्रण" है। “हम डिजिटल युग में आगे बढ़ रहे हैं और अपनी विरासत को भी संरक्षित कर रहे हैं।

विकास को विरासत के संरक्षण के साथ आना चाहिए और विकसित भारत को आगे बढ़ाना चाहिए।'' प्रधानमंत्री ने कहा कि राम मंदिर का पूरा होना एक ऐसा क्षण है जिसका दुनिया इंतजार कर रही थी और अयोध्या की सड़कों पर उत्साह साफ दिख रहा है।

यह भी पढ़ें: PM Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री बनने के बाद चौथी बार अयोध्या पहुंचे मोदी, जानिए संबोधन की 5 बड़ी बातें

यह भी पढ़ें: अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली विमान में भक्तिमय हुए यात्री, हनुमान चालीसा का किया पाठ; VIDEO 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें