Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya Ram Mandir: सरयू में स्नान कर सकते हैं PM Modi! सरयू नहर खंड ने की विशेष तैयारी; प्रशासन को सौंपा VIP स्नानघाट

Ayodhya Ram Mandir प्रधानमंत्री मोदी के सरयू स्नान की अटकलों के बीच सरयू नहर खंड जिस संत तुलसीदास घाट को वीआइपी के लिए तैयार कर रहा था। सरयू नदी में जिस स्थान पर सरयू नहर खंड ने सुरक्षा की दृष्टि से स्नान के लिए बैरिकेडिग की है वह सरयू अतिथि गृह से चंदकदम की दूरी पर है। मुख्यमंत्री योगी पर्यटन निगम के इसी सरयू अतिथि गृह में ही रुकते हैं।

By Anand Mohan Pandey Edited By: riya.pandey Updated: Mon, 22 Jan 2024 08:59 AM (IST)
Hero Image
वीवीआईपी स्नान के लिए तैयार सरयू का घाट

जागरण संवाददाता, अयोध्या। Ayodhya Ram Mandir: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सरयू स्नान की अटकलों के बीच सरयू नहर खंड जिस संत तुलसीदास घाट (कच्चाघाट) को वीआइपी के लिए तैयार कर रहा था, दोपहर में उसे जिला प्रशासन के हवाले कर दिया गया है। सौंपे जाने के बाद सुरक्षा घेरे में लिए जाने की जानकारी उसके इंजीनियर देते हैं।

सरयू नदी में जिस स्थान पर सरयू नहर खंड ने सुरक्षा की दृष्टि से स्नान के लिए बैरिकेडिंग की है, वह सरयू अतिथि गृह से चंदकदम की दूरी पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर्यटन निगम के इसी सरयू अतिथि गृह में ही रुकते हैं।

आज पीएम के हाथों होगी प्राण प्रतिष्ठा

सोमवार (आज) को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए रविवार को वह रामनगरी पहुंच गए हैं। वहीं प्रधानमंत्री सोमवार को एयरपोर्ट से उतर कर चापर हेलीकाप्टर से सीधे साकेत महाविद्यालय में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। उसके बाद वह राममंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे।

शनिवार को पुलिस लाइन की ब्रीफिंग में अधिकारियों ने शुक्रवार को सुरक्षा ड्यूटी में लगे प्रशासनिक, पुलिस अधिकारियों व पुलिस कमर्चारियों से पीएम के सरयू स्नान के बारे में चर्चा तक नहीं की जिससे कई दिनों से चल रहीं उनके सरयू स्नान की अटकलें कमजोर हुई हैं।

सरयू में सीएम योगी समेत विशेष अतिथियों के स्नान की चर्चा

प्रशासन को दोपहर में उसे सौंपे जाने से एक बार फिर वह अटकलों के केंद्र में है। साथ ही मुख्यमंत्री व अन्य विशेष अतिथियों की स्नान की चर्चा तेज है। मुख्यमंत्री उसी सरयू अतिथि गृह में रुके हैं, जहां से सरयू नहर खंड से निर्मित वीआइपी स्नानघाट थोड़ी दूरी व रामकथा पार्क के हेलीपैड के पास है।

यह भी पढ़ें:

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान के 6 दिन, दसविधि से लेकर शैयाधिवास तक... कब-कब क्या हुआ?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर