Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi in Ayodhya: प्रधानमंत्री बनने के बाद चौथी बार अयोध्या पहुंचे मोदी, जानिए संबोधन की 5 बड़ी बातें

PM MODI AYODHYA VISIT प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनने के बाद यहां आने वाले लोगों की संख्या में बहुत बड़ी वृद्धि होगी। इसे ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार अयोध्या में हजारो-करोड़ों रुपयों के विकास कार्य करवा रही है अयोध्या को स्मार्ट बना रही है। आज अयोध्या में सड़कों का चौड़ीकरण हो रहा है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 30 Dec 2023 03:32 PM (IST)
Hero Image
PM Modi in Ayodhya : प्रधानमंत्री बनने के बाद चौथी बार अयोध्या पहुंचे मोदी

अयोध्या, एजेंसी। PM Modi Ayodhya Visit : नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने के बाद चौथी बार अयोध्या पहुंचे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिथिला से रामनगरी को रेल मार्ग से जोड़ने की संतों की बहुप्रतीक्षित इच्छा को पूरा किया, साथ ही उन्होंने कहा कि हवाई उड़ान का सपना भी धरातल पर अब जल्द उतरेगा।

वहीं पीएम मोदी ने रेलवे स्टेशन के नए भवन का लोकार्पण करने के बाद अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित भी किया। आइए जानते हैं पीएम मोदी के संबोधन की महत्वपूर्ण बातें। 

सिर्फ केदार धाम का पुनरुद्धार ही नहीं हुआ : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज देश में सिर्फ केदार धाम का पुनरुद्धार ही नहीं हुआ है, बल्कि 315 से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज भी बने हैं। आज देश में महाकाल महालोक का निर्माण ही नहीं हुआ है, बल्कि हर घर जल पहुंचाने के लिए पानी की 2 लाख से ज्यादा टंकियां भी बनवाई गई हैं।"

एक समय था जब अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "एक समय था, जब यहीं अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। आज पक्का घर सिर्फ रामलला को ही नहीं बल्कि पक्का घर देश के 4 करोड़ गरीबों को भी मिला है। आज का भारत अपने तीर्थों को भी संवार रहा है, वहीं डिजिटल टेक्नोलॉजी की दुनिया में भी छाया…

हम अपनी विरासत को संभाल रहे हैं : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "दुनिया में कोई भी देश हो, अगर उसे विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचना है, तो उसे अपनी विरासत को संभालना ही होगा। हमारी विरासत हमें प्रेरणा देती है, हमें सही मार्ग दिखाती है। इसलिए आज का भारत, पुरातन और नूतन दोनों को आत्मसात करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। 

देश के इतिहास में 30 दिसंबर काफी ऐतिहासिक रही है : मोदी

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "देश के इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख बहुत ऐतिहासिक रही है। 1943 में आज के ही दिन नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने अंडमान में झंडा फहरा कर भारत की आजादी का जयघोष किया था। आजादी के आंदोलन से जुड़े ऐसे पावन दिवस पर हम आजादी के अमृतकाल के संकल्प को आगे बढ़ा रहे हैं। 

अयोध्या में होंगे हजारों-करोड़ों के विकास कार्य : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनने के बाद यहां आने वाले लोगों की संख्या में बहुत बड़ी वृद्धि होगी। इसे ध्यान में रखते हुए हमारी सरकार अयोध्या में हजारो-करोड़ों रुपयों के विकास कार्य करवा रही है, अयोध्या को स्मार्ट बना रही है। आज अयोध्या में सड़कों का चौड़ीकरण हो रहा है, नए फुटपाथ बन रहे हैं, नए फ्लाईओवर, नए पुल बन रहे हैं। अयोध्या को आस-पास के जिलों से जोड़ने के लिए भी यातायात को सुधारा जा रहा है।"

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें