Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM Modi News: पीएम मोदी के आने से पहले अयोध्या के एसपी ट्रैफिक का ट्रांसफर, इस वजह से लिया गया निर्णय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन से पहले जिले में एसपी ट्रैफिक का स्थानांतरण कर दिया गया है। यहां तैनात रहे एसपी ट्रैफिक आरके गौतम को डीजीपी का जनसंपर्क अधिकारी बनाया गया है जबकि उनके स्थान पर बनारस में तैनात रहे अयोध्या प्रसाद सिंह को यहां भेजा गया है। जल्द ही वह कार्यभार ग्रहण करेंगे। स्वास्थ्य कारणों की वजह से आरके गौतम इन दिनों अवकाश पर हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 23 Dec 2023 11:21 PM (IST)
Hero Image
PM Modi News: पीएम मोदी के आने से पहले अयोध्या के एसपी ट्रैफिक का ट्रांसफर।

जागरण संवाददाता, अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन से पहले जिले में एसपी ट्रैफिक का स्थानांतरण कर दिया गया है। यहां तैनात रहे एसपी ट्रैफिक आरके गौतम को डीजीपी का जनसंपर्क अधिकारी बनाया गया है, जबकि उनके स्थान पर बनारस में तैनात रहे अयोध्या प्रसाद सिंह को यहां भेजा गया है। जल्द ही वह कार्यभार ग्रहण करेंगे। स्वास्थ्य कारणों की वजह से आरके गौतम इन दिनों अवकाश पर हैं। आरके गौतम के मार्गदर्शन में ही रामनगरी का ट्रैफिक प्लान बनाया गया है।

आगामी 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। शुक्रवार को पहली बार एयरफोर्स का प्लेन रनवे पर उतरा। एयर फोर्स के प्लेन से ट्रायल लैंडिंग की गई, जो पूर्ण रूप से सफल रही। इसके बाद मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर वायुयान उतरने का मार्ग स्पष्ट हो गया है।

अयोध्या के लिए सबसे बड़ा उपहार

हवाई अड्डे पर राजधानी दिल्ली से पहली फ्लाइट 30 दिसंबर को सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर पहुंचेगी। यात्री एक घंटे 20 मिनट में दिल्ली से यहां आएंगे। उसी दिन शाम चार बजे हवाई जहाज दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगा। राम मंदिर से पहले यह अयोध्या के लिए सबसे बड़ा उपहार होगा।

नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की टीम ने एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था। बीती 15 दिसंबर को डीजीसीए से लाइसेंस मिल गया। चंद दिनों पूर्व ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया व राज्यमंत्री जनरल (रि.) वीके सिंह ने हवाई अड्डे का निरीक्षण भी किया था, जबकि गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिर से हवाई अड्डे के साथ-साथ अन्य निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण किया था।

यह भी पढ़ें: तुम हिंदू हो गई हो… इस शहर में रहने लायक नहीं, गेरुआ हिजाब पहनकर सीएम योगी से मिली थी महिला; काजी ने धमकाया

यह भी पढ़ें: राम मंदिर में समाजवादी पार्टी पर बैन… प्राण प्रतिष्ठा में न बुलाएं, भाजपा सांसद के बयान ने मचाई खलबली 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर