Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी का अयोध्या में होगा 15 किलोमीटर लंबा रोड शो, जनसभा को भी करेंगे संबोधित

Ayodhya News PM Modi एयरपोर्ट पर जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा स्थल पर मंच व पंडाल के लिए सहायक अभियंता राहुल राय तथा सभा स्थल के किनारे पहुंच मार्ग व पार्किंग कार्य सहायक अभियंता सत्येंद्र कुमार देखेंगे। लोकनिर्माण विभाग ने उनके आवागमन मार्ग को बेहतर बनाने में लगा हुआ है। इसके लिए अभियंताओं की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

By Jagran News Edited By: Mohammad Sameer Updated: Tue, 26 Dec 2023 06:02 AM (IST)
Hero Image
प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम मोदी का अयोध्या में होगा 15 किलोमीटर लंबा रोड शो

संवाद सूत्र, अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां तेज हो गईं हैं। आगामी 30 दिसंबर को आ रहे प्रधानमंत्री एयरपोर्ट के मुख्य द्वार से न निकल कर गेट नंबर तीन से रामनगरी के लिए प्रस्थान करेंगे। रामनगरी में उनका लगभग 15 किलोमीटर का रोड शो होगा। 30 दिसंबर को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण करने आएंगे।

मार्ग को बेहतर बनाने में लगा लोकनिर्माण विभाग

लोकनिर्माण विभाग ने उनके आवागमन मार्ग को बेहतर बनाने में लगा हुआ है। इसके लिए अभियंताओं की ड्यूटी भी लगा दी गई है। बैरिकेडिंग के लिए भी सहायक अभियंताओं को जिम्मेदारी सौंप दी गई है। प्रधानमंत्री एयरपोर्ट से एनएच 27 से जुड़े धर्म पथ से होते हुए लता मंगेशकर चौक से अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन जाएंगे।

वह रामलला का भी दर्शन कर सकते हैं। इसके बाद वह एयरपोर्ट पर जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा स्थल पर मंच व पंडाल के लिए सहायक अभियंता राहुल राय तथा सभा स्थल के किनारे पहुंच मार्ग व पार्किंग कार्य सहायक अभियंता सत्येंद्र कुमार देखेंगे।

एयरपोर्ट गेट नंबर तीन से एनएच 27 होते हुए लता मंगेशकर चौक तक बैरकेडिंग व बैरियर का कार्य सहायक अभियंता एमपी सिंह व लता मंगेशकर चौक से रेलवे स्टेशन तक बैरिकेडिंग बैरियर लगाने का कार्य सहायक अभियंता बीके तिवारी कराएंगे। सहायक अभियंताओं के सहयोग के लिए 14 अवर अभियंता लगाए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: पाकिस्तान में पुलिस ने 290 बलूच प्रदर्शनकारियों को किया रिहा, सरकार को मिला था तीन दिन का अल्टीमेटम, जानें