Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी सीएम, ‘गर्भगृह’ को किया प्रणाम

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तिथि निर्धारित होने के बाद अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का निर्माण कार्य में और तेजी लाई जा रही है। रविवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी अयोध्या पहुंचे। उन्होंने श्री राम जन्मभूमि स्थल पर निर्मित हो रहे प्रभु श्री रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 29 Oct 2023 03:49 PM (IST)
Hero Image
Ram Mandir: रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे डिप्टी सीएम।

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तिथि निर्धारित होने के बाद अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का निर्माण कार्य में और तेजी लाई जा रही है।

रविवार को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी अयोध्या पहुंचे। उन्होंने श्री राम जन्मभूमि स्थल पर निर्मित हो रहे प्रभु श्री रामलला के भव्य मंदिर के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इसके बाद ‘गर्भगृह’ में पहुंचकर प्रणाम किया।

बता दें कि राम मंदिर का निर्माण जोरों पर है। बीते बुधवार को श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने जानकारी देते हुए बताया कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तिथि 22 जनवरी 2024 को निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र चौधरी बोले- गरीब जनता को लूटकर साम्राज्य खड़ा करने वालों पर होगी कार्रवाई

रामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आमंत्रित किया गया। पीएम मोदी खुद अपने हाथों से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे।

यह भी पढ़ें: UP News: मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ बोले- दीपावली से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा तक हर घर में मनाएं दीपोत्सव