Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir Update: घर-घर पहुंचेगा राम मंदिर का निमंत्रण, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए पूजित अक्षत का वितरण प्रारंभ

प्रतिनिधियों को पूजित अक्षत सौंपे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारी सनातन प्रतिष्ठा की पुर्नस्थापना का अवसर है सभी वर्ग के लोग इन पूजित अक्षतों के माध्यम से इस अवसर का साक्षी बनने के लिए आमंत्रित हैं। 22 को सभी लोग अपने घरों मंदिरों और देवस्थानों पर उस दिन उत्सव मनाकर प्रधानमंत्री के आह्वान के अनुसार श्रीराम ज्योति जलाकर दीपावली मनाएं।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Tue, 02 Jan 2024 05:00 AM (IST)
Hero Image
अयोध्या के कोतवाल मतगजेंद्र भगवान को अक्षत भेंट करने के साथ अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, अयोध्या। अयोध्या के राम मंदिर में रामलला के विग्रह की 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए अक्षत वितरण कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार को यहां के कोतवाल के रूप में प्रतिष्ठित भगवान मतगजेंद्र को अक्षत भेंट करने के साथ हुई। अक्षत वितरण अभियान मकर संक्रांति तक देशभर में चलेगा।

घर-घर अक्षत बांट कर सभी से 22 को अपने शहर, मोहल्ले के मंदिरों में प्राण प्रतिष्ठा उत्सव मनाने का आह्वान किया जाएगा। अयोध्या में इसकी शुरुआत रामलला नगर से हुई। 

अयोध्या के कोतवाल मतगजेंद्र भगवान को अक्षत भेंट करने के साथ अभियान शुरू  

गाजे-बाजे व जयश्रीराम के उद्घोष के साथ मतगजेंद्र चौराहे के पास सेवा बस्ती के लोगों को घर-घर जाकर अक्षत, मंदिर का सूचना पत्रक व रामलला का चित्र दिया गया। अभियान की शुरुआत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपतराय व आरएसएस के यूपी के पूर्वी क्षेत्र के संपर्क प्रमुख मनोज ने की।

चंपतराय ने लोगों से प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने-अपने मोहल्लों के मंदिरों में उत्सव मनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि देशभर में मकर संक्रांति तक अक्षत वितरित किए जाएंगे। 

इसके लिए प्रतिनिधियों को पूजित अक्षत सौंपे जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह हमारी सनातन प्रतिष्ठा की पुर्नस्थापना का अवसर है, सभी वर्ग के लोग इन पूजित अक्षतों के माध्यम से इस अवसर का साक्षी बनने के लिए आमंत्रित हैं। 22 को सभी लोग अपने घरों, मंदिरों और देवस्थानों पर उस दिन उत्सव मनाकर प्रधानमंत्री के आह्वान के अनुसार श्रीराम ज्योति जलाकर दीपावली मनाएं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर