Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्राण प्रतिष्ठा की कवरेज के लिए मीडिया कर्मियों के लिए अलग से व्यवस्था, यहां मिलेगा हाई स्पीड वाई-फाई इंटरनेट

मीडिया केंद्र 40 मीटर लंबाई 25 मीटर चौड़ाई वाले मुख्य परिसर जिसमें 340 वर्कस्टेशन व 1000 पत्रकारों की क्षमता के साथ कुल लगभग 13000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। इस अत्याधुनिक केंद्र में मीडिया क्षेत्र के लोगों के लिए एक संवाददाता सम्मेलन कक्ष मीडिया ब्रीफिंग कक्ष मीडिया लाउंज कैफेटेरिया हाई स्पीड वाई-फाई (इंटरनेट) मोबाईल टॉयलेट और वातानुकूलन की सुविधा उपलब्ध है।

By Anand Mohan Pandey Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 22 Jan 2024 02:02 AM (IST)
Hero Image
प्राण प्रतिष्ठा की कवरेज के लिए मीडिया कर्मियों के लिए अलग से व्यवस्था।

जागरण संवाददाता, अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 22 जनवरी को श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए सूचना प्रसारण मंत्रालय द्वारा अयोध्या धाम के राम कथा संग्रहालय में एक अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एक मीडिया केंद्र का निर्माण किया गया है। 

यह मीडिया केंद्र 40 मीटर लंबाई 25 मीटर चौड़ाई वाले मुख्य परिसर जिसमें 340 वर्कस्टेशन व 1000 पत्रकारों की क्षमता के साथ कुल लगभग 13000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है। 

इस अत्याधुनिक केंद्र में मीडिया क्षेत्र के लोगों के लिए एक संवाददाता सम्मेलन कक्ष, मीडिया ब्रीफिंग कक्ष, मीडिया लाउंज, कैफेटेरिया, हाई स्पीड वाई-फाई (इंटरनेट), मोबाईल टॉयलेट और वातानुकूलन की सुविधा उपलब्ध है। 

16 फीट चौड़े एलईडी टीवी भी लगाए

पत्रकार बंधुओं के लिए उपलब्ध सुविधाओं में लैपटॉप, फोटोकॉपियर, प्रिंटर, निरंतर जलपान एवं भोजन की भी उचित व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। मीडिया केंद्र में प्रधानमंत्री द्वारा श्रीराम जन्मभूमि प्राण-प्रतिष्ठा प्रसारण देखने की सुविधा के लिए दो 9 फीट लम्बे और 16 फीट चौड़े एलईडी टीवी भी लगाए गए हैं। 

लखनऊ और अयोध्या के मध्य बस का संचालन

पत्रकारों के लिए लखनऊ और अयोध्या के मध्य परिवहन की सुविधा रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन अयोध्या धाम में कवरेज के लिए आने वाले पत्रकारों के लिए परिवहन की सुविधा भी लखनऊ और अयोध्या के बीच उपलब्ध कराई गई है। 

इस सुविधा के तहत 22 जनवरी को सुबह साढ़े चार बजे से हर 15 मिनट के अंतराल पर सात बस लखनऊ से अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगी। यही बसें कार्यक्रम के समापन के पश्चात मीडिया को वापस लखनऊ भी छोड़ेंगी। बसों की समय सारिणी, समन्वय करने वाले अधिकारियों के मोबाइल नंबर इत्यादि विवरण के साथ मीडिया को उपलब्ध कराए गए हैं।

यह भी पढ़ें: हे रघुनंदन, है अभिनंदन… 500 वर्षों के बाद अपने महल में विराजेंगे श्रीरामलला, पढ़िए प्राण प्रतिष्ठा की फुल रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री के साथ शामिल होंगे मोरारी बापू समेत ये नेता और फिल्मी सितारे, देखें नामों की लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें