Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'त्रेतायुग की झलक...', प्राण प्रत‍िष्‍ठा के बाद रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कही ये बात

रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा अयोध्या नगरी दिव्य दिखाई दे रही है इस समय त्रेतायुग की झलक देखने को मिल रही है। अयोध्या भक्तों के समूह से भर गई है। पहले दिन दर्शन के लिए इतने लोग यहां उपस्थित हैं कि आज सभी लोग दर्शन नहीं कर पाएंगे... 4000 संतों के समूह भी आए हैं... आज अयोध्या नगरी राममय दिखाई दे रही है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 23 Jan 2024 02:12 PM (IST)
Hero Image
रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास।

एएनआई, अयोध्या। रामलला के प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह पर अयोध्‍या के साथ-साथ पूरा देश अपने आराध्‍य प्रभु राम की भक्‍त‍ि में डूबा नजर आया। हर तरफ राम नाम की गूंज और 'जय श्रीराम' के जयकारे सुनाई द‍िए। रामजन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा, "अयोध्या नगरी दिव्य दिखाई दे रही है, इस समय त्रेतायुग की झलक देखने को मिल रही है। अयोध्या भक्तों के समूह से भर गई है। पहले दिन दर्शन के लिए इतने लोग यहां उपस्थित हैं कि आज सभी लोग दर्शन नहीं कर पाएंगे... 4000 संतों के समूह भी आए हैं... आज अयोध्या नगरी राममय दिखाई दे रही है।"

— ANI (@ANI) January 23, 2024

22 जनवरी को प्राण प्रत‍िष्‍ठा कार्यक्रम के बाद राम मंदिर को मंगलवार को जनता के लिए खोल दिया गया है। सुबह सात बजे से पहले रामलला के दर्शन के ल‍िए भक्‍तों का हुजूम उमड़ पड़ा। देश के कोने-कोने भक्‍त अपने आराध्‍य प्रभु राम के दर्शन को पहुंचे। भक्‍त सुबह सात बजे से लेकर 11:30 बजे तक और दोपहर दो बजे से लेकर शाम सात बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Ram Mandir Ayodhya: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद पहली सुबह रामलला के दर्शन के लिए उमड़ी भारी भीड़, देखि‍ए VIDEO

पुल‍िस ने कही धैर्य न खोने की अपील  

राम मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ पर लखनऊ जोन के एडीजी पीयूष मोर्डिया ने बताया, "लोगों से अनुरोध है कि वे धैर्य न खोएं। लोगों की संख्या ज्यादा है, इसलिए लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। सभी के दर्शन होंगे...भारी वाहनों को डायवर्ट किया गया है, जिससे लोगों को परेशानी न हो।"

यह भी पढ़ें: रामोत्सव 2024: रामलला का काज, योगी का सौभाग्य… सदियों बाद आई सुमंगल घड़ी के वाहक भी बने मुख्यमंत्री योगी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें