Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या स्वामी प्रसाद मौर्य के रवैये से नाराज हैं अखिलेश यादव? अब सपा नेता ने उठाया सवाल; BJP की पिच पर खेलने का लगाया आरोप

अयोध्या से सपा नेता व पूर्व मंत्री तेजनारायण पांडेय ने पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को हिंदू धर्म को धोखा बताने वाले बयान को लेकर जोरदार हमला बोला। अचानक उनके बयान के विरोध में पवन के तीखे हमले को पार्टी लाइन से जोड़ कर कर भी देखा जाने लगा है। कहा जा रहा है कि इसमें कहीं न कहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश की रजामंदी जरूर है।

By Anand Mohan Pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 27 Dec 2023 04:26 PM (IST)
Hero Image
क्या स्वामी प्रसाद मौर्य के रवैये से नाराज हैं अखिलेश यादव? अब सपा नेता ने उठाया सवाल

जागरण संवाददाता, अयोध्या। अयोध्या से समाजवादी पार्टी नेता व पूर्व मंत्री तेजनारायण पांडेय पवन ने पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को हिंदू धर्म को धोखा बताने वाले बयान को लेकर जोरदार हमला बोला। अचानक उनके बयान के विरोध में पवन के तीखे हमले को पार्टी लाइन से जोड़ कर कर भी देखा जाने लगा है।

कहा जा रहा है कि इसमें कहीं न कहीं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश की रजामंदी जरूर है। अखिलेश की सहमति के बिना भाजपा के हाथों खेलने का आरोप लगाना संभव नहीं होता। पवन अपनी नाराजगी में राष्ट्रीय अध्यक्ष की सहमति से इनकार करते हैं।

सपा नेता पहले भी उठा चुके है सवाल

नाराज पवन कहते हैं कि अगर ऐसा न होता तो बदायूं से सांसद अपनी पुत्री संघप्रिया को भाजपा से अब तक बाय, बाय करा देते। ऐसा बयान देकर भाजपा की पिच पर खेलने का मतलब पार्टी को नुकसान पहुंचाना है। पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद ने इससे पहले जब हिंदू देवी देवताओं पर हमला बोला था तब भी पार्टी में उनकी वरिष्ठता का आइना दिखाने वालों में पवन पहली कतार में खड़े थे।

स्वामी प्रसाद पर पवन के हमले को ऊपर का संकेत माना जा रहा है। भाजपा से नाराज ब्राह्मणों पर सपा डोरे डालने में लगी है। पार्टी को लगने लगा है कि अगर स्वामी प्रसाद की जुबान हिंदू देवी, देवताओं व धर्म के विरोध में ऐसे ही आग उगलती रही तो पार्टी से जुड़ा सवर्ण मतदाता छिटक कर भाजपा के पाले में मजबूती से खड़ा हो जाएगा। पार्टी के सवर्ण नेताओं के सामने भी अपनी बिरादरी में जनाधार को सहेज पाने की भी चुनौती होगी।

पवन इसे कोरी बकवास बता खारिज करते हैं। कहते हैं कि पार्टी में सभी धर्मों का सम्मान है। राष्ट्रीय अध्यक्ष पहले भी उनको मना कर चुके हैं। पिता और सांसद पुत्री संघप्रिया की आपसी कमेस्ट्री की जानकारी उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष को दे दी है। बराबर हिंदू धर्म पर उनके किए जा रहे हमले को पार्टी के लिए नुकसानदेह बताया है।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी और कुमार विश्वास एक मंच पर आए नजर, कवि ने राम मंदिर को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर