Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी पावर कारपोरेशन की एकमुश्त समाधान योजना को एक माह पूरे, अब तक 18 हजार बिजली उपभोक्ताओं से वसूले जा चुके हैं नौ करोड़

Bijli Bill घरेलू उपभोक्ताओं के बकाया बिल पर लगे ब्याज पर छूट प्रदान की जा रही है। एक किलोवाट के ऊपर 80 प्रतिशत व्यावसायिक कनेक्शन पर 70 प्रतिशत निजी संस्थाओं को 40 प्रतिशत और निजी उद्योग व औद्योगिक इकाइयों को 40 प्रतिशत का लाभ मिलेगा। इसके अलावा निजी नलकूप उपभोक्ताओं को ब्याज पर शत प्रतिशत छूट प्रदान की जा रही है। अगर उपभोक्ता किस्तों में बिल जमा करेंगे तो...

By Ganesh SrivastavaEdited By: riya.pandeyUpdated: Sun, 03 Dec 2023 09:45 PM (IST)
Hero Image
बिजली उपभोक्ताओं के बकाया बिल राहत के एक माह पूरे

संवाद सूत्र, मिल्कीपुर(अयोध्या)। Bijli Bill: बिजली उपभोक्ताओं को बकाया बिल के भुगतान में राहत देते हुए पावर कारपोरेशन की एकमुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को एक माह पूरा होने को है। इस योजना के तहत मिल्कीपुर वितरण खंड के उपभोक्ताओं से अब तक बकाया बिल के आठ करोड़ 85 लाख रुपये वसूले जा चुके हैं।

कुमारगंज, रानीबाजार व मिल्कीपुर उपखंड में अब तक करीब 18 हजार उपभोक्ताओं ने इस योजना का लाभ लेने के लिए पंजीकरण करा कर बिल जमा किया है। अधिकारियों ने बताया कि ओटीएस सामान्य और ओटीएस थेफ्ट दो तरह की योजना का लाभ उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है।

मेगा कैंप के जरिए जमा किया जा रहा बिजली बिल

उपखंड अधिकारी अमित सिंह ने बताया कि उपभोक्ताओं को विद्युत बिल जमा करने और ओटीएस पंजीकरण कराने के लिए गांव में मुनादी कराई जा चुकी है। मेगा कैंप लगाकर बिल जमा किया जा रहा है। योजना का दूसरा चरण एक दिसंबर से शुरू हो गया है, जो 15 दिसंबर तक चलेगा। तीसरा चरण 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलेगा।

WhatsApp पर हमसे जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

घरेलू उपभोक्ताओं को बकाया बिल पर लगे ब्याज में छूट

दूसरे चरण में घरेलू उपभोक्ताओं के बकाया बिल पर लगे ब्याज पर छूट प्रदान की जा रही है। एक किलोवाट के ऊपर 80 प्रतिशत, व्यावसायिक कनेक्शन पर 70 प्रतिशत, निजी संस्थाओं को 40 प्रतिशत और निजी उद्योग व औद्योगिक इकाइयों को 40 प्रतिशत का लाभ मिलेगा।

इसके अलावा निजी नलकूप उपभोक्ताओं को ब्याज पर शत प्रतिशत छूट प्रदान की जा रही है। अगर उपभोक्ता किस्तों में बिल जमा करेंगे तो उन्हें 10 प्रतिशत छूट कम मिलेगी।

यह भी पढ़ें - बिजली उपभोक्ताओं पर भारी पड़ रही पावर कारपोरेशन के अधिकारियों की लापरवाही, नहीं मिल पा रहा इस योजना का लाभ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें