Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya पहुंचे CM योगी, गर्भ गृह में की रामलला की आरती; प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारियों का ले रहे हैं जायजा

CM Yogi in Ayodhya मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अयोध्या पहुंच गए हैं। अयोध्या पहुंचते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। यहां आरती करते और आशीर्वाद लेकर ये राम मंदिर की ओर चल पड़े। सीएम योगी ने राम मंदिर में भी रामलला की आरती की। बता दें कि सीएम योगी 22 जनवरी को होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रमों का जायजा लेंगे।

By Swati Singh Edited By: Swati Singh Updated: Tue, 09 Jan 2024 01:08 PM (IST)
Hero Image
अयोध्या पहुंचे सीएम योगी, गर्भ गृह में की रामलला की आरती

डिजिटल डेस्क, अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अयोध्या पहुंच गए हैं। 22 जनवरी को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की समीक्षा करने सीएम आज यहां पहुंचे हैं। अब कार्यक्रम में बस चंद दिन ही बचे हैं, इसको देखते हुए सीएम योगी का दौरा काफी खास हो गया है।

अयोध्या पहुंचते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की। यहां आरती करते और आशीर्वाद लेकर ये राम मंदिर की ओर चल पड़े। सीएम योगी ने राम मंदिर में भी रामलला की आरती की।

सीएम योगी ने की आरती

तैयारियों का जायजा लेने से पहले सीएम योगी ने सबसे पहले राम मंदिर के 'गर्भगृह' में पूजा की। रामलला की आरती करके सीएम योगी ने आशीर्वाद लिया।

संतों के साथ करेंगे बैठक

सीएम योगी अमानीगंज जलकल परिसर, पुलिस कंट्रोल रूम, लता मंगेशकर चौक, नगर निगम की ओर से निर्माणाधीन टेंट सिटी आदि के निरीक्षण करने के बाद वह आयुक्त कार्यालय में दोपहर दो बजे से विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के पदाधिकारियों के साथ फिर उसके बाद संतों के साथ बैठक करेंगे। दोनों बैठकों के बाद एयरपोर्ट से सायं उनका वायुयान लखनऊ के लिए उड़ेगा।

यह भी पढ़ें: UP News: यूपी के इस बाबा को है राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा का इंतजार, 34 साल बाद ग्रहण करेंगे अन्न