Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya : एक बंदर की वजह से ठप हुआ मेडिकल काॅलेज, खतरे में पड़ी मरीजों की जान; ऐसे हुआ था हादसा

कालेज प्रशासन ने इसकी सूचना पावर कारपोरेशन को दी है। अस्पताल के पुराने भवन के सामने पावर हाउस के पास लगे ट्रांसफार्मर पर सुबह करीब सात बजे एक बंदर कूदने से ट्रांसफार्मर में काफी तेज विस्फोट हो गया जिससे पूरे अस्पताल की बिजली गुल हो गयी। इस समस्या से दूर दराज से आए मरीजों को सीटी स्कैन और एक्स -रे जांच के लिए परेशान होना पड़ा।

By Shab DeenEdited By: Mohammed AmmarUpdated: Mon, 23 Oct 2023 06:23 PM (IST)
Hero Image
Ayodhya : ट्रांसफार्मर पर कूदा बंदर, मेडिकल कालेज की बिजली आपूर्ति ठप

संवाद सूत्र, अयोध्या : Monkey in Hospital : राजर्षि दशरथ मेडिकल कालेज दर्शननगर में ट्रांसफार्मर पर बंदर कूद गया, जिससे ट्रांसफार्मर में तेज विस्फोट हुआ। इससे अस्पताल में स्थापित सीटी स्कैन और एक्स-रे मशीन ठप हो गई। मरीजों को बगैर जांच ही वापस जाना पड़ा वहीं जनरेटर के सहारे कुछ जांचें की गईं। कालेज प्रशासन ने इसकी सूचना पावर कारपोरेशन को दी है।

मरीज होते रहे परेशान

अस्पताल के पुराने भवन के सामने पावर हाउस के पास लगे ट्रांसफार्मर पर सुबह करीब सात बजे एक बंदर कूदने से ट्रांसफार्मर में काफी तेज विस्फोट हो गया, जिससे पूरे अस्पताल की बिजली गुल हो गयी। इस समस्या से दूर दराज से आए मरीजों को सीटी स्कैन और एक्स -रे जांच के लिए परेशान होना पड़ा। वहीं कई ऑक्सीजन सप्लाई और आईसीयू में भी अंधेरा छा गया। जिससे मरीजों की जान खतरे में पड़ गई।

यह भी पढ़ें- Lucknow : यूपी के इस रिटायर्ड डीएम समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज- शातिर ढंग से किया था यह काम

गोंडा के मसकनवां से आये पंकज पांडेय, शहर के विशाल तिवारी, तारुन के अनुपम प्रजापति, दशरथपुर के बैजनाथ सहित अन्य मरीजों ने बताया कि सोमवार सुबह अस्पताल के ओपीडी में पहुंचने को बाद चिकित्सक ने सीटी स्कैन कराने की सलाह दी है, लेकिन जांच कराने पहुंचने पर बिजली सुबह से न होने की जानकारी दी गई और ट्रांसफार्मर बदले जाने के बाद ही आने को कहा गया, जिससे घंटों बाद वापस जाने को मजबूर दिखे।

बंदर के उत्पात से ट्रांसफार्मर जल गया है। उसे बदलवाने के लिए पावर कारपोरेशन के अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। कारपोरेशन कर्मी अस्पताल पहुंच कर ट्रांसफार्मर बदलने में लगे हैं। मंगलवार तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

डा. अरविंद कुमार सिंह, सीएमएस