Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vande Bharat: आज से अयोध्या कैंट से दिल्ली के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, पढ़ें कितना होगा किराया

दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के लिए अयोध्या कैंट जंक्शन से गुरुवार को वंदे भारत एक्सप्रेस रवाना होगी। ट्रेन दोपहर 3.15 पर यहां से प्रस्थान करेगी। आठ कोच वाली इस स्वदेशी ट्रेन में 386 सीटें चेयर कार तथा 35 सीटें एग्जीक्यूटिव क्लास की हैं। दोनों श्रेणी में सीटें फुल हैं। गत 30 दिसंबर को अयोध्याधाम जंक्शन से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था।

By Ravi Srivastava Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 04 Jan 2024 10:37 AM (IST)
Hero Image
आज से अयोध्या कैंट से दिल्ली के लिए चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, पढ़ें कितना होगा किराया

संवाद सूत्र, अयोध्या। दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के लिए अयोध्या कैंट जंक्शन से गुरुवार को वंदे भारत एक्सप्रेस रवाना होगी। ट्रेन दोपहर 3.15 पर यहां से प्रस्थान करेगी। आठ कोच वाली इस स्वदेशी ट्रेन में 386 सीटें चेयर कार तथा 35 सीटें एग्जीक्यूटिव क्लास की हैं। दोनों श्रेणी में सीटें फुल हैं।

गत 30 दिसंबर को अयोध्याधाम जंक्शन से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। बुधवार को छोड़ कर यह ट्रेन सप्ताह में सभी दिन संचालित होगी। हालांकि गुरुवार से तीन दिन संचालित होने के बाद सात जनवरी से 15 जनवरी तक यह ट्रेन निरस्त रहेगी। दोहरीकरण को लेकर यह निर्णय रेलवे की ओर से लिया गया है।

चार जानवरी से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में दो एक्जीक्यूटिव चेयरकार व 14 चेयरकार है। ट्रेन में 1128 सीटें हैं। कानपुर सेंट्रल से अयोध्या जाने वाली ट्रेन में एक्जीक्यूटिव क्लास में 29 सीटें तथा चेयरकार में 346 सीटें खाली हैं। कानपुर सेंट्रल से आनंद विहार टर्मिनल तक एक्जीक्यूटिव क्लास में 35 तथा चेयरकार में 359 सीटें खाली हैं।

ये निर्धारित किया गया किराया

चेयरकार

कानपुर सेंट्रल से अयोध्या धाम 835 रुपये

कानपुर सेंट्रल से आनंद विहार 1250 रुपये

एक्जीक्यूटिव चेयरकार

कानपुर सेंट्रल से अयोध्या धाम 1440 रुपये

कानपुर सेंट्रल से आनंद विहार 2270 रुपये

इसे भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: 392 स्तंभ, 44 दरवाजे और 161 फीट ऊंचाई... नागर शैली में बनावट; जानें राम मंदिर की खासियतें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें