Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ayodhya News: अयोध्‍या के जगदीशपुर गांव में भेड़िये की दहशत, जांच के ल‍िए बनाई गई टीम

बहराइच के बाद अब अयोध्या के एक गांव में भी भेड़ियों का डर बना हुआ है। दंपती पर हमले की घटना के 36 घंटे बाद गांव पहुंचे बीकापुर वन क्षेत्र के दारोगा अशोक यादव ने हिंसक जानवर के पग चिह्न तलाशे लेकिन काफी देर हो चुकी थी और उन्हें कोई पग चिह्न नहीं मिला। ग्रामीणों को सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

By Rama Sharan Awasthi Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 16 Sep 2024 12:34 PM (IST)
Hero Image
अयोध्‍या के गांव में भी आदमखोर भेड़ियों की दहशत।

संवाद सूत्र, चौरेबाजार (अयोध्या)। हैदरगंज के पाली पूरब गांव के मजरे जगदीशपुर में अभी भी लोगों के बीच भेड़ियों का डर बना है, हालांकि उस हिंसक जानवर को दोबारा नहीं देखा गया है। दंपती पर हमले की घटना के 36 घंटे बाद गांव पहुंचे बीकापुर वन क्षेत्र के दारोगा अशोक यादव ने हिंसक जानवर के पग चिह्न तलाशे, लेकिन काफी देर हो चुकी थी और उन्हें कोई पग चिह्न नहीं मिला।

उन्होंने बताया कि जिस संजय नाम के व्यक्ति के हाथ पर पंजे के निशान थे, उसे देखा गया। उनसे बातचीत में यह स्पष्ट नहीं हो सका कि हमला करने वाला जानवर भेड़िया ही था। उन्होंने कहा कि अभी तक की जांच में भेड़िये की मौजूदगी की पुष्टि नहीं हो सकी है, फिर भी ग्रामीणों को सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

लोगों को सावधानी बरतने की दी गई सलाह

उन्होंने ग्रामीणों से बच्चों सहित पशुओं के प्रति भी सावधानी बरतने की सलाह दी है। रात में लोगों को एक समूह में गांव में निकलने व आने जाने के लिए कहा गया है। स्कूलों में पढ़ने वाले छोटे-छोटे बच्चों के प्रति विशेष सावधानी बरतने के लिए कहा गया। गांव के आसपास स्थित जंगल झाड़ियों व विशेष कर गन्ने के खेतों में कांबिंग के लिए टीम गठित की गई है।

यह भी पढ़ें: Bahraich Wolf Attack: तीन दिनों की खामोशी के बाद भेड़िये ने फिर बोला हमला, छत पर सो रहे कि‍शोर को क‍िया घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर