Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azamgarh News: अंजली की मौत के मामले में आरोपी मंगेतर नीरज ग‍िरफ्तार, दो साल बाद होनी थी दोनों की शादी

यूपी के आजमगढ़ में 12वीं की छात्रा अंजली का शव कोरौली बुजुर्ग के पास रविवार को सिवान स्थिति तालाब में मिला था। अंजली की मौत के मामले में आरोपी फूलपुर कोतवाली के मुंडियार गांव निवासी मंगेतर नीरज को पुलिस ने ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है। दोनों की शादी तय हो चुकी थी। दशहरा बाद तिलक का कार्यक्रम होना था। मई 2026 में शादी सुनिश्चित थी।

By sarvesh mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 17 Sep 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
12वीं की छात्रा की मौत के मामले में मंगेतर ग‍िरफ्तार।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

जागरण टीम, आजमगढ़। थाना क्षेत्र के बरवा रसूलपुर गांव निवासी 12वीं की छात्रा अंजली की मौत के मामले के आरोपित फूलपुर कोतवाली के मुंडियार गांव निवासी मंगेतर नीरज को पुलिस ने सोमवार को करछा गांव जाने वाले मार्ग के पास से सोमवार को दिन में गिरफ्तार कर न्यायालय भेज दिया। अंजली का शव कोरौली बुजुर्ग के पास रविवार को सिवान स्थिति तालाब में मिला था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपित मंगेतर नीरज ने स्वीकार किया कि अंजली के बुलावे पर वह उसे लेकर बाइक से निकला था। उसका कहना है कि शादी की जिद पर मैंने समझाया कि तुम्हारी उम्र कम है। बालिग हो जाओगी तो शादी हो जाएगी। नीरज का आरोप है कि जिद करने लगी कि जल्दी शादी करो, 18 वर्ष का इंतजार मत करो। उसके मुताबिक इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया और नीरज वहां से चल दिया। अंजली भी विपरीत दिशा में चल दी।

नीरज के मुताबिक, भरौली गांव के समीप शेरवां नहर पुल पर आधा घंटा खड़े हो कर इंतजार करता रहा। जब वह नहीं आई तो फिर वह बाइक से मौके पर गया, लेकिन कहीं उसका पता न चला। ऐसे में वह भी अपने घर चला गया।

अंजली की मां को भी दी थी उसके गायब होने की जानकारी

नीरज के मुताबिक अंजली के न मिलने की जानकारी उसने उसकी मां को भी दी थी। मां ने कहा तुम जानो, तुम ले गए हो, तुम ही खोज कर ले आओ। बता दें क‍ि अंजली शुक्रवार को घर से बस्ती चौराहे पर जाति, निवास प्रमाण पत्र बनवाने की बात कहकर घर से निकली थी। देर शाम तक घर नहीं लौटी तो उसके चाचा मुन्नालाल ने शनिवार को थाने पर तहरीर दी और गुमशुदगी दर्ज कराई थी। रविवार की सुबह उसका शव उतराया हुआ मिला था।

दोनों की मई 2026 में होनी थी शादी

दोनों की शादी तय हो चुकी थी। दशहरे के बाद तिलक का कार्यक्रम होना था। मई 2026 में शादी सुनिश्चित थी। दोनों की फोन पर बात भी होती थी। स्वजन को भी दोनों के बातचीत में कोई आपत्ति नहीं थी। ऐसे में मौत की आखिर क्या वजह हो सकती है यह पहली बनी हुई है। पोखरे पर दोनों के जाने का क्या उद्देश्य था यह पुलिस भी नहीं पता कर सकी है।

यह भी पढ़ें: Azamgarh News: स्कॉर्पियो और कार की टक्कर में पूर्व प्रधान की मौत, पुत्र समेत दो घायल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर