Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azamgarh News: पांच हजार घूस लेते लेखपाल गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा, सगड़ी तहसील का मामला

आजमगढ़ में एंटी करप्शन टीम ने सगड़ी तहसील के लेखपाल केशपाल को पांच हजार रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार किया। लेखपाल वरासत करने के नाम पर घूस मांग रहा था जिसकी शिकायत पीड़ित ने एंटी करप्शन टीम से की थी। टीम ने जांच की और लेखपाल के पास से केमिकल लगे नोट बरामद किए सिधारी थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Anil Mishra Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 05 Oct 2024 02:21 AM (IST)
Hero Image
वरासत के लिए घूस लेते हुए पकड़ा गया लेखपाल केशपाल। जागरण

संवाद सहयोगी, आजमगढ़। बिलरियागंज थाना के श्रीनगर सियरहा बाजार में शुक्रवार की शाम एंटी करप्शन की टीम ने पांच हजार रुपये घूस लेते सगड़ी तहसील के लेखपाल केशपाल निवासी मरसलगंज थाना नारखी जनपद फिरोजाबाद को गिरफ्तार किया है। लेखपाल वरासत करने के नाम पर घूस ले रहा था। एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल के पास से केमिकल लगे नोट बरामद किए हैं। 

टीम के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार, बिलरियागंज थाना क्षेत्र के हरखपुर पटवध कौतुक गांव निवासी सुनील चौहान के नाना की मौत हो गई थी। जमीन की वरासत सुनील चौहान के मां के नाम पर होनी थी। लेखपाल काफी समय से उसे लटकाए हुए थे। वरासत के लिए पांच हजार रुपये घूस मांग रहा था। 

पीड़ित ने एंटी करप्शन टीम आजमगढ़ से संपर्क किया। टीम के प्रभारी हरिवंश कुमार शुक्ला ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर जांच की गई। लेखपाल के भ्रष्ट होने की पुष्टि होने पर कार्रवाई की गई। इसके बाद उसे पकड़ने के लिए योजना बनाई गई। 

पीड़ित ने लेखपाल से संपर्क किया। लेखपाल ने शाम को श्रीनगर सियरहा में मिलने के बुलाया था। निर्धारित समय पर टीम पहुंच गई। लेखपाल को पीड़ित ने रुपये दिए। इसके बाद एंटी करप्शन की टीम ने लेखपाल केशपाल को हालपता कोटवा सर्किट हाउस कालोनी डीआइजी आवास से गिरफ्तार कर लिया। 

सिधारी थाना में एंटी करप्शन की टीम ने मुकदमा दर्ज किया है। एंटी करप्शन की टीम में प्रभारी निरीक्षक हरिवंश कुमार शुक्ला, ब्रजेश द्विवेदी, अशोक कुमार शर्मा, मुख्य आरक्षी ओमकार सिंह यादव, विकास जायसवाल सहित अन्य लोग शामिल रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें