Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azamgarh News: कबाड़ी के गोदाम छापा मारने पहुंची पुलिस, इसके बाद जो देखा… चौंधिया गई आंखें

पवई थाना पुलिस ने कबाड़ी के गोदाम में छापेमारी कर चोरी की 9 बाइक 2 कटी हुई बाइक और बाइक के अन्य पार्ट्स बरामद किए। कबाड़ी राम बेचन बिंद और बाइक चोर राजेंद्र राजभर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि कबाड़ी चोरी की बाइकों को खरीदता था काटकर पार्ट्स बेचता था। आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच जारी है।

By Anil Mishra Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 26 Sep 2024 03:45 AM (IST)
Hero Image
आजमगढ़: पवई थाना में बाइक चोरी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी। जागरण

संवाद सूत्र, आजमगढ़। पवई थाना पुलिस ने मंगलवार की देर रात थाने से लगभग 100 मीटर की ही दूरी पर पवई बाजार स्थित एक कबाड़ी के गोदाम में छापेमारी कर चोरी की नौ बाइक, दो कटी हुई बाइक और बाइक के अन्य छोटे पार्ट्स बरामद किया है। 

दनियालपुर गांव निवासी कबाड़ी राम बेचन बिंद और बाइक चोर सुल्तानपुर जिले के नोनरा प्रतापपुर थाना अखंडनगर निवासी राजेंद्र राजभर उर्फ राजू उर्फ पप्पू को गिरफ्तार कर लिया।

यह है पूरा मामला

पवई पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। अलीनगर गांव के पास एक बाइक सवार संदिग्ध युवक आता दिखाई दिया। पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो वह बाइक मोड़कर भागने लगा। पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। पूछने जाने पर अपना नाम राजेंद्र राजभर बताया। 

उसने बताया कि यह बाइक चोरी की है और इसे पवई स्थित कबाड़ी की दुकान पर बेचने जा रहा है। उसके बाद पुलिस ने किराए के मकान के भूतल पर कबाड़ी के गोदाम में छापेमारी की। उसके बाद पुलिस ने जो देखा, उसके बाद तो आंखें चौंधिया गईं। 

चोरी की कई बाइकें मिलीं। उनके अलग-अलग पार्ट्स भी बरामद हुए। पुलिस ने पवई थाना के दनियालपुर गांव निवासी कबाड़ी राम बेचन बिंद को गिरफ्तार कर लिया। इस कारोबार कबाड़ी की अन्य कौन-काैन चोर सहयोग कर रहे धे, उसका भी पता पुलिस लगा रही है।

कबाड़ की दुकान की आड़ में चल रहा था खेल

बेचन बिंद राम पवई बाजार में थाने के पास कबाड़ की दुकान चलाता है। जिसकी आड़ में यह पूरा खेल चल रहा था। आरोपी बेचन राम ने बताया कि चोरी की बाइकों को वह खरीदता था, जिसे काटकर व चेचिस नंबर मिटाकर चोरी की बाइक के अलग-अलग पार्ट्स को बेच देता है। 

चोरी की बाइकों को औने-पौने दाम पर खरीद कर उनके इंजन चेचिस और अन्य पार्ट्स अलग-अलग करके जरूरतमंदों को अच्छे दाम पर बेचता था। थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने कबाड़ी के साथ वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। नौ बाइक, दो कटी बाइक व बाइक के अन्य छोटे पार्ट्स बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ें: कुशीनगर में जाली नोट गिरोह के सदस्य का एनकाउंटर, अब कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को नोटिस भेजने की तैयारी!

यह भी पढ़ें: लोहे की जंजीर और बेल्ट से पिटाई… करंट के झटके लगाए, युवक के साथ बर्बरता के वीडियो से फैली सनसनी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें