Move to Jagran APP

Azamgarh News: सड़क पर बाइक खड़ी करने पर पुलिस इंस्पेक्टर ने छात्रनेता को मारा थप्पड़, वीडियो वायरल

Azamgarh Latest News बीमार मां को उपचार के लिए अस्पताल ले गए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रनेता को पुलिस इंस्पेक्टर ने शनिवार की शाम पिटाई कर दी। वजह सड़क पर बाइक खड़ा करना बनी। बाइक सड़क पर खड़ी होने से पुलिस के वाहन को निकलने में दिक्कत हो रही थी। घटना सिधारी थाना के मिशन अस्पताल के सामने हुई।

By Sudhir TiwariEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Sun, 06 Aug 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
सड़क पर बाइक खड़ी करने पर पुलिस इंस्पेक्टर ने छात्रनेता को मारा थप्पड़, वीडियो वायरल
जागरण संवाददाता, आजमगढ़: बीमार मां को उपचार के लिए अस्पताल ले गए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रनेता को पुलिस इंस्पेक्टर ने शनिवार की शाम पिटाई कर दी। वजह सड़क पर बाइक खड़ा करना बनी। बाइक सड़क पर खड़ी होने से पुलिस के वाहन को निकलने में दिक्कत हो रही थी।

घटना सिधारी थाना के मिशन अस्पताल के सामने हुई। इस प्रकरण का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित होने पर एसपी अनुराग आर्य ने मामले को संज्ञान में लेते हुए घटना की जांच सीओ सिटी गौरव शर्मा को सौंपी है।

प्रसारित वीडियो में सिधारी थाना क्षेत्र के हरबंशपुर इलाके में थाना प्रभारी विकास चंद्र पांडेय एक छात्र को बुरी तरह पीटते हुए दिख रहे हैं। जिस छात्र को इंस्पेक्टर ने बीच सड़क पर थप्पड़ मारा, उसका नाम शिवांश सिंह है। वह अपनी मां के इलाज के लिए सिधारी थाना क्षेत्र के हरबंशपुर स्थित मिशन हास्पिटल लेकर गया था। मां को अस्पताल पहुंचाकर वह बाहर अपनी बाइक पर बैठा ही था कि तभी उस रास्ते से गुजर रहे थानाध्यक्ष सिधारी विकास चंद पांडेय ने बिना कुछ पूछे छात्र को गाली देनी शुरू कर दी।

एसओ पर थप्पड़ मारने का आरोप

अनायास गाली देने का कारण पूछने पर अपने वाहन से उतरे एसओ ने बाइक से चाबी निकाल ली और छात्रनेता शिवांश सिंह को की थप्पड़ जड़ दिया। विरोध करने पर पुलिस इंस्पेक्टर शिवांश को अपने साथ सिधारी थाने ले गए।

इसकी जानकारी होने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता थाने पहुंच गए। उन्होंने पीड़ित छात्र का गुनाह जानने की कोशिश की लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। गनीमत रही कि पुलिस ने छात्रनेता के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और घंटों बाद शिवांश को थाने से रिहा कर दिया गया। हालांकि, इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो की पुष्टि दैनिक जागरण नहीं करता है। यह पुलिसिया कार्रवाई का प्रकरण है।

एसओ सिधारी, विकास चंद पांडेय ने बताया-

‘चार दिन पहले छात्र नेता बीच सड़क पर अपनी बाइक को खड़ी किए थे। ऐसे में जाम की स्थिति बनी हुई थी।उनसे बाइक को हटाने का कहा गया तो वह पुलिस से उलझ गए थे।

एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने कहा-

सार्वजनिक रूप से किसी भी व्यक्ति को थप्पड़ मारने का अधिकार नहीं है। बल प्रयोग करने के लिए उच्चाधिकारियों से अनुमति ली जाती है।इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो की जांच की जा रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।