Move to Jagran APP

यूपी में लुटेरी दुल्हन का कारनामा, प्रेमजाल में फंसाकर युवक से की शादी; फिर पूरे परिवार के जेवर लेकर हुई फरार

उत्तर प्रदेश में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक महिला ने इंटरनेट पर मिले युवक को अपने प्रेमजाल में फंसाया और उससे शादी कर ली। शादी के कुछ दिनों बाद ही वह पूरे परिवार के जेवर लेकर फरार हो गई। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया है कि महिला एक पेशेवर लुटेरी दुल्हन है और उसने पहले भी इसी तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 23 Oct 2024 01:39 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल किया गया ग्राफिक
संवाद सहयोगी, बलरामपुर (आजमगढ़)।  इंटरनेट मीडिया पर अपने प्रेमजाल में फंसा कर युवक से शादी करने और बाद में पूरे परिवार के सदस्यों के जेवरात चोरी कर फरार होने का मामला प्रकाश में आया है। यही नहीं घटना के बाद प्रेमी को भी गायब कर दिया है।

पीड़ित परिवार ने आरोपित दुल्हन के पिता और भाई को भी साजिश रचने का आरोप लगाया है। अतरौलिया पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई। अतरौलिया थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक का इंटरनेट मीडिया के माध्यम से गोरखपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के राप्ति नगर रेल विहार कालोनी की रहने वाली एक युवती के संपर्क में आया। इसके बाद युवती ने अपने प्रेमजाल में फंसा कर युवक को शादी करने के लिए मना लिया।

जेवरात लेकर युवती हुई फरार

जिसके बाद स्वजन की रजामंदी के बाद दोनों ने अतरौलिया स्थित एक मैरिज हाल में दोनों की शादी हुई। शादी के कुछ दिन बाद ही अपना रूप दिखाने लगी। शादी के दो माह बाद परिवार के सभी सदस्यों के जेवरात लेकर घर से बिना किसी को बताए निकल गई। रास्ते में उसके देवर पकड़ वापस घर लाया, इसके कुछ ही दिन बाद वह पति के साथ पूरे जेवरात लेकर फरार हो गई। युवती के जाने बाद घर वालों को पता चला कि सभी के जेवरात गायब हैं।

गोरखपुर में भी घटना को दे चुकी है अंजाम

जांच के बाद स्वजन ने बताया कि उक्त आरोपित महिला पेशेवर लुटेरी दुल्हन है। इसके पहले भी गोरखपुर जनपद के सहजनवा थाना क्षेत्र के एक युवक से इंटरनेट मीडिया पर प्रेम जाल में फंसा कर शादी कर वहां से भी सभी के जेवर लेकर फरार हो चुकी थी। वह इस तरह कई घटनाओं को अंजाम दे चुकी है।

18 मई को स्वजन युवती के घर पहुंच तो आरोपित के परिवार वाले धमकी देते हुए भगा दिया। युवती के साथ फरार युवक का भी कुछ पता नहीं चल रहा है।

नौ लोगों पर दर्ज किया गया मुकदमा

पीड़ित पिता ने थाना तथा पुलिस के उच्च अधिकारियों से गुहार लगाई थी। कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद पीड़ित ने कोर्ट का सहारा लिया। इसके बाद रविवार को न्यायालय के आदेश पर आरोपित युवती और उसके भाई, पिता सहित नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष विरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: UP ByPolls 2024: मायावती ने सीसामऊ सीट पर बदला प्रत्याशी, ब्राह्मण चेहरे पर लगाया दांव

इसे भी पढ़ें: फूलपुर सीट पर गरमाई सियासत, पूर्व सांसद के बेटे समेत 35 प्रत्याशियों ने लिया नामांकन पत्र

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।