Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी के इस जिले में एक बार फिर चला चेकिंग अभियान, बिजली चोरी कर रहे छह लोग गए पकड़े; FIR दर्ज

विद्युत उपकेंद्र सुदनीपुर से संबद्ध गांवों में गुरुवार को चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान में पाया गया कि कुछ लोग चोरी से बिजली का उपयोग कर रहे हैं। इसकी जानकारी होने पर खंड क्षेत्र के अवर अभियंताओ को निर्देशित किया गया कि मीटर रीडरों टीजी-2 लाइनमैनों के साथ चोरी से बिजली का उपभोग कर रहे लोगों पर कार्रवाई की जाए...

By Ravi Prakash Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Thu, 27 Jun 2024 03:57 PM (IST)
Hero Image
बिजली विभाग के चेकिंग अभियान में छह लाेग चोरी से बिजली का उपभोग करते गए पकड़े

संवाद सहयोगी, फूलपुर (आजमगढ़)। विद्युत उपकेंद्र सुदनीपुर से संबद्ध गांवों में गुरुवार को चेकिंग अभियान चला। इस दौरान छह लोग चोरी से और 14 उपभोक्ता क्षमता से अधिक बिजली का उपभोग करते गए। जिनके विरुद्ध विभागीय थानें में एफआइआर दर्ज कराई गई।

अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड अजय मौर्य ने खंड क्षेत्र के अवर अभियंताओ को निर्देशित किया कि मीटर रीडरों, टीजी-2 लाइनमैनों के साथ चोरी से बिजली का उपभोग कर रहे लोगों पर कार्रवाई करें।

अवर अभियंता देवेंद्र प्रताप सिंह ने टीम के साथ सुदनीपुर, जोमा, बक्सपुर, मेजवां में चेकिंग की। सात उपभोक्ताओं के कनेक्शन क्षमता में वृद्धि की गई। वहीं, चोरी से बसमर्सिबल चला रहे तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया।

तीन के खिलाफ मुकदमा

विद्युत उपखंड फूलपुर ग्रामीण अभियंता मनीष कुमार ने टीम के साथ के टेवगा, गोबरहा में डोर-टू-डोर चेकिंग की। सात उपभोक्ताओं के कनेक्शन की क्षमता वृद्धि की गई। चोरी से बिजली का उपभोग कर रहे तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया। चेकिंग अभियान में प्रशांत कुमार, रमाकांत, राजकुमार, आबिद, सिल्लू बिंद, अंगद, राधेश्याम आदि रहे।

यह भी पढ़ें- UPPCL Smart Meter: यूपी के इस शहर के 73 हजार बिजली उपभोक्ताओं के घर लगेंगे स्मार्ट मीटर, घर बैठे कर सकेंगे र‍िचार्ज; होंगे ये फायदे