Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azamgarh Murder: संविदा लाइनमैन की गोली मारकर हत्या, झाड़ी में मिला शव; जांच में जुटी पुल‍िस

Azamgarh Murder यूपी के आजमगढ़ में एक संविदा लाइनमैन की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटनास्थल पर एक सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस उसकी जेब से मिले सुसाइड नोट के आधार पर घटना का कारण खंगाल रही है। इस मामले में कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

By Sudhir Tiwari Edited By: Vinay Saxena Updated: Sat, 24 Aug 2024 10:22 AM (IST)
Hero Image
संविदा लाइनमैन 52 वर्षीय जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव।- फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, सगड़ी (आजमगढ़)। जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के इमिलिया गांव के समीप पुलिया के पास शुक्रवार की सुबह पुरुषोत्तमपुर कैथौली गांव निवासी संविदा लाइनमैन 52 वर्षीय जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एसपी ग्रामीण चिराग जैन, सीओ सगड़ी शुभम तोदी फारेंसिक टीम के साथ पहुंच गए। पुलिस उसकी जेब से मिले सुसाइड नोट के आधार पर घटना का कारण खंगाल रही है। इस मामले में कुछ लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

जयप्रकाश चार साल से शहर कोतवाली क्षेत्र के बलरामपुर स्थित पठखौली में मकान बनवा कर पत्नी और दोनों बच्चों के साथ रहते थे। पत्नी सरिता श्रीवास्तव प्राथमिक विद्यालय उमरौलादेह मुबारकपुर में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं। किसी बात को लेकर अनबन पर पत्नी ने इनके खिलाफ कोतवाली में घरेलू हिंसा का केस भी दर्ज कराया। इसके बाद से दोनों के संबंध विच्छेदन का मामला न्यायालय में चलने लगा। दोनों अलग-अलग रहने लगे।

जयप्रकाश विद्युत उपकेंद्र अमुवारी नरायनपुर में ठेकेदार के माध्यम से लाइन मैन पद पर कार्यरत थे। लगभग छह माह पूर्व विभागीय कारणों से ठेकेदारी समाप्त कर सभी कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसके बाद वह विभाग में छोटे-मोटे काम करवाने जाया करते थे।

ग्रामीणों में चर्चा रही कि एक दिन पूर्व शाम को बाजार में जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव दिखाई दिए और लोगों से सलाम-दुआ हुआ। सुबह गोली की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने देखा कि पुलिया के पास स्थित झाड़ी में गोली मारकर शव फेंका गया है और तमंचा उनके सीने पर बाएं तरफ रखा मिला।

मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा तमंचे को कब्जे में लेकर उसकी तलाशी ली तो उसके जेब से सुसाइड नोट मिला। उस सुसाइड नोट में क्या लिखा है, पुलिस बताने से बचती रही। पुलिस मामले की गहनता से सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि मृतक की जेब से सुसाइड नोट मिला है। सभी बिंदुओं पर इसकी जांच कर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: रफ्तार की मार: स्कॉर्पियो की टक्कर से ऑटो सवार महिला की मौत, भाई के निधन पर घर गई थी मिलने

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर