Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिता व भाई संग अपने गांव पहुंचा यह धाकड़ क्रिकेटर, लोगों ने जमकर किया स्‍वागत, मैदान पर छुड़ाया था अंग्रेजों के छक्‍के

Cricketer Sarfaraz khan चुनाव आचार संहिता व त्योहार को देखते हुए नौशाद ने आगमन की सूचना किसी को नहीं दी थी। बावजूद इसके लोगों तक यह जानकारी पहुंच ही गई। पुरस्कार में मिली थार से पिता के साथ दोनों भाई घर पहुंचे तो देखने के लिए गांव के लोग पहुंचने लगे। सरफराज खान ने हाल में संपन्न हुई इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में डेब्यू किया था।

By Jeet Bahadur Lal Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 27 Mar 2024 11:42 AM (IST)
Hero Image
Cricketer Sarfaraz khan सरफराज खान ने हाल में संपन्न हुई इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में डेब्यू किया था।

संवाद सहयोगी, सगड़ी (आजमगढ़)। Cricketer Sarfaraz khan भारतीय क्रिकेट टेस्ट टीम में शामिल होकर धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान होली के दिन सोमवार को अपने पिता नौशाद खान और भाई मुशीर खान के साथ सगड़ी तहसील के बासूपार गांव अपने घर पहुंचे तो लोगों ने उन्हें पलक पांवड़े बिठा लिया। फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया।

चुनाव आचार संहिता व त्योहार को देखते सरफराज या उनके पिता नौशाद ने आगमन की सूचना किसी को नहीं दी थी। बावजूद इसके लोगों तक यह जानकारी पहुंच ही गई। पुरस्कार में मिली थार से पिता के साथ दोनों भाई घर पहुंचे तो देखने के लिए गांव के लोग पहुंचने लगे। सरफराज खान ने हाल में संपन्न हुई इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सिरीज में डेब्यू किया था। 15 फरवरी को राजकोट के मैदान में सरफराज खान टेस्ट डेब्यू करने वाले 311वें खिलाड़ी बने थे।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली-मुंबई की ट्रेनों में नौ अप्रैल तक जगह नहीं, होली की छुट्टियां पूरी, अब इन ट्रेनों का है सहारा

सरफराज खान ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय पारी में 62 रन बनाए। उन्होंने 66 गेंद में 62 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। इस पारी में नौ चौका और एक छक्का भी लगाया था। वहीं, सरफराज के छोटे भाई मुशीर खान ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में सभी को अपनी पारी से आकर्षित किया था। हाल ही में संपन्न हुए मुंबई और विदर्भ के बीच खेले गए रणजी ट्राफी फाइनल में मुशीर खान ने शानदार शतक जड़कर सभी को अपनी तरफ आकर्षित किया।

इसे भी पढ़ें- दिल्‍ली में IAS की तैयारी करने वाला शख्‍स ने वाराणसी में किया ऐसा काम, जानकर पुलिस के उड़े होश

यह रहा कहना दोनों भाइयों का

अपने स्वागत के दौरान सरफराज खान ने कहा कि क्रिकेट में आने के बाद मुझे कई जगह असफलताओं का सामना करना पड़ा लेकिन मैंने पूरी लगन और मेहनत के साथ लक्ष्य को साधने की कोशिश की और सबके स्नेह से मुझे भारतीय टीम में स्थान मिला। मैं देश के लिए बहुत कुछ करना चाहता हूं।

उधर, वर्तमान समय में चल रहे आईपीएल में सिलेक्शन ना होने पर क्रिकेटर मुशीर ने कहा कि मैं लगातार प्रयास कर रहा हूं। इस बार नहीं तो अगली बार मुझे आईपीएल में स्थान जरूर मिलेगा।