Move to Jagran APP

डीएवी में ही संचालित होगी विवि की अस्थाई ऑफिस

आजमगढ़ नए शिक्षा सत्र 2020-21 में नए राज्य विश्वविद्यालय के संचालन का रास्ता प्रशस्त हो गया है। शासन के निर्देश पर समिति के निरीक्षण के बाद डीएम संतुति पर शासन की मंजूरी मिल गई है। उधर डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह ने तहसील सदर के मोहब्बतपुर में विश्वविद्यालय निर्माण के लिए यूजीसी के मानक के अनुसारडीपीआर (डिटेज प्रोजेक्ट रिपोर्ट) कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम से 2

By JagranEdited By: Updated: Mon, 03 Feb 2020 06:32 PM (IST)
Hero Image
डीएवी में ही संचालित होगी विवि की अस्थाई ऑफिस

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : नए शिक्षा सत्र 2020-21 में नए राज्य विश्वविद्यालय के संचालन का रास्ता प्रशस्त हो गया है। शासन के निर्देश पर समिति के निरीक्षण के बाद डीएम संस्तुति पर शासन की मंजूरी मिल गई है। उधर, डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह ने तहसील सदर के मोहब्बतपुर में विश्वविद्यालय निर्माण के लिए यूजीसी के मानक के अनुसार डीपीआर (डिटेज प्रोजेक्ट रिपोर्ट) कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम से 28 फरवरी तक मांगी है।

डीएम ने बताया कि डीएवी पीजी कालेज में नए सत्र में विश्वविद्यालय संचालन के लिए अस्थाई कार्यालय के लिए पर्याप्त स्थान है। केंद्रीय पुस्तकालय के रिक्त दो भवन, बरामदा, स्टाफ रूम, पुस्तकालय का प्रथम तल, पुराना हाल, पूर्व प्रयोगशाला भवन का चयन किया गया है। जल्द ही वीसी और अन्य स्टॉप की तैनाती सुनिश्चित की जाएगी। यह भी बताया कि मोब्बतपुर में विश्वविद्यालय स्थापना के लिए अधिग्रहीत सरकारी लगभग 38 एकड़ भूमि के अलावा किसानों से सुलह-समझौते की आधार पर खरीदी जाने वाली भूमि के लिए उत्तर प्रदेश सरकार के नए बजट में प्रस्ताव पारित हो जाएगा। पिछले दिनों शासन ने कार्यदायी संस्था से विश्वविद्यालय भवन के निर्माण को आंगणन रिपोर्ट को 15 दिन के अंदर मांगा था। तब तक विश्वविद्यालय संचालन को अस्थाई कार्यालय लिए स्थल चयन की जिम्मेदारी क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी को सौंपी गई थी।

.......

चयन समिति की निरीक्षण बाद रिपोर्ट

स्थल चयन को एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह, क्षेत्रीय उच्च शिक्षाधिकारी ज्ञान प्रकाश वर्मा और डीएवी पीजी कालेज की प्राचार्य डा. सुचिता श्रीवास्तव की समिति बनाई गई थी। जिनके द्वारा निरीक्षण के बाद डीएम को रिपोर्ट सौंप दी गई थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।