Move to Jagran APP

UPPCL: यूपी के इस जिले में बिजली विभाग का एक्शन, 52 उपभोक्ताओं पर की गई कार्रवाई; डोर-टू-डोर की जा रही चेकिंग

आजमगढ़ के कई इलाकों में लगातार बिजली कटौती से लोग परेशान है। फाल्ट के नाम पर घंटों आपूर्ति प्रभावित रहती है। उसम भरी गर्मी में बिजली कटते ही लोग बिलबिला जा रहे है। हर एक घंटे पर लाइन कट जा रही है। जनता भी समझ नहीं पा रही कि आखिर यह क्या हो रहा है। शहर के चौक पहाड़पुर बदरका मड़या आदि मोहल्ले में इस तरह के हालात हैं।

By Ravi Prakash Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 22 Jul 2024 03:39 PM (IST)
Hero Image
आजमगढ़: फूलपुर बाजार में चेकिंग करते बिजली विभाग के अधिकारी। जागरण

संवाद सहयोगी, जागरण, फूलपुर (आजमगढ़)। अधिशासी अभियंता केके वर्मा के नेतृत्व में बिजली विभाग के अधिकारियों ने रविवार को फूलपुर कस्बा में सघन चेकिंग की। इस दौरान 52 उपभोक्ताओं पर कार्रवाई की गई। मिर्चा मंडी, मंगल बाजार में डोर-टू-डोर चेकिंग की गई। कई उपभोक्ताओं का बकाया में कनेक्शन काटा गया। साथ ही मीटर को घर से बाहर करवाया गया।

वहीं, 52 उपभोक्ताओं के भार बढ़ाया गया। एक लाख से अधिक बिजली बिल बकाया वाले सात उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा दिया गया। उन्हें बकाया भुगतान करने को कहा गया है। ट्यूबेल उपभोक्ताओं के लिए चल रही छूट के बारे में खुरासों गांव में ग्रामीणों को जानकारी दी गई। ट्यूबेल के उपभोक्ता 31 जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कराकर योजना का लाभ उठा सकते हैं। एसडीओ भूप सिंह, जेई मनीष कुमार, देवेंद्र सिंह, एसएसओ प्रशांत,रमाशंकर, रूपेश, राजकुमार, प्रियांशु आदि रहे।

शहर के कई इलाकों में लगातार बिजली कटौती से लोग परेशान है। फाल्ट के नाम पर घंटों आपूर्ति प्रभावित रहती है। उसम भरी गर्मी में बिजली कटते ही लोग बिलबिला जा रहे है। हर एक घंटे पर लाइन कट जा रही है। जनता भी समझ नहीं पा रही कि आखिर यह क्या हो रहा है। शहर के चौक, पहाड़पुर, बदरका, मड़या आदि मोहल्ले में इस तरह के हालात हैं।

शीतल पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से यात्री परेशान

रोडवेज परिसर में गर्मी में शीतल पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से यात्री परेशान हो जा रहे हैं। वह पानी खरीद कर पीने को मजबूर है।शासन ने सभी डिपो में शीतल पेयजल की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है लेकिन आम लोगों के लिए यह सुविधा नदारत है। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पार्क की हालत खराब, बना शराबियों का अड्डा

शहर के ठंडी सड़क पर स्थित पार्क की हालत काफी खराब हो गई है। देखरेख के अभाव में हरियाली गायब हो गई है। शाम होते ही अब शराबियों का सुरक्षित अड्डा बन गया है। इससे पार्क में आने वाले लोग अपने का असुरक्षित महसूस करते हैं। पहले चार के चारों तरफ तार से बैरिकेडिंग की गई थी। अब धीरे-धीर यह टूट गया है। साफ-सफाई का भी ख्याल रखा जाता था लेकिन वर्तमान समय में झाड़-झंखाड़ उग गए हैं।

दिन में लोग अपने परिवार के साथ बच्चों को लेकर जाते है लेकिन शाम में शराबियों के कारण जाने से कतरा रहे है। हालत यह है कि लोग पार्क के अंदर तक अपनी गाड़ी पार्क करने लगे है। क्षेत्रीय लोगों ने पार्क की सुरक्षा व उसके सुंदरीकरण कराने की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: 'बिजली आपूर्ति बाधित हुई तो होगी कठोर कार्रवाई', डीएम ने विद्युत विभाग की समीक्षा कर दी चेतावनी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।