Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

30 सितंबर तक अपना डाटा ठीक करवा लें यूपी के किसान, मिलेगा 70 से 80 लाख रुपए तक का अनुदान

Sugar Mill Commission किसान मेला 2024 किसानों के लिए जरूरी खबर! चीनी मिल से जुड़ी सभी जानकारियां और समस्याओं का समाधान एक ही जगह। 30 सितंबर तक घोषणा पत्र भरें और अपने गन्ना सर्वेक्षण डेटा का मिलान करें। मेले में पहुंचे किसानों को बताया गया कि 30 सितंबर तक अनिवार्य रूप से घोषणा पत्र भर दें। मेले में पहुंचकर अपनी त्रुटियों को ठीक कराएं और अनुदान का लाभ उठाएं।

By Raju Yadav Edited By: Nirmala Bohra Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:38 PM (IST)
Hero Image
Sugar Mill Commission: मेले में पहुंचकर त्रुटियों को ठीक करा लें किसान, लें भरपूर जानकारी. File Photo

संवाद सूत्र, जागरण, अमिलो (आजमगढ़) । Sugar Mill Commission: गन्ना किसान मेले में पहुंचकर अपनी सारी कमियां ठीक करा लें। चीनी मिल से संबंधित उन्हें जो भी जानकारियां लेनी हो यहां सब दी जा रही हैं। समिति स्तरीय सट्टा प्रर्दशन मेले में पहुंचे किसानों को बताया गया कि 30 सितंबर तक अनिवार्य रूप से घोषणा पत्र भर दें।

गन्ना सर्वेक्षण के दौरान जो सर्वेक्षण उसका भी मिलान अपने गन्ना पर्यवेक्षकों से मिलकर अपने डाटा का अवलोकन कर संतुष्ट हो लें कि कहीं पर कोई डाटा गलत या फिर छूट तो नहीं गया है। इस मौके पर तमाम किसानों ने सदस्यता की भी जानकारी ली।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में दुनिया की इकलौती जगह, जहां खिलते हैं 500 से अधिक प्रजाति के फूल; पर्यटकों की भीड़ का टूटा रिकॉर्ड

मुख्य अतिथि जिला गन्ना अधिकारी महेंद्र कुमार ने कहा ने कहा चीनी मिल को गन्ने की आपूर्ति अपेक्षित मात्रा नहीं हो पाती। गन्ना किसान चीनी मिल गेट अधिक से अधिक गन्ना आपूर्ति करें। बताया कि दस दिवसीय मेले में किसानों उनकी समस्या का निराकरण मुख्य उद्देश्य है। किसान मेले में पहुंचकर अपनी त्रुटियों को सही करा लें।

सभी सुविधाएं हुई आनलाइन

आनलाइन सारी सुविधाएं हो गईं हैं ऐसे में पहले किसानों दी जाने वाली जो पर्ची खो जाती थी या दूसरे के हाथ लग जाती थी अब आनलाइन होने के बाद परेशानी नहीं होगी। पूर्व उप सभापति पराग यादव ने कहा कि मेले में गन्ना किसान पहुंचकर अपनी सारी कमियां ठीक करा लें।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Weather: आज बागेश्वर में भारी से भारी बारिश का आरेंज अलर्ट, दून समेत सात जिलों में होगी तेज बरसात

पूर्व उप सभापति यशवंत सिंह ने भी आह्वान किया कि किसान अपना डाटा सही करा लें, ताकि आपूर्ति में कोई समस्या न हो। पूर्व उप सभापति आनन्द उपाध्याय ने कहा कि चीनी मिल लगे मेले में गन्ना किसान सभी बिंदुओं से मिलान करा लें ताकि सर्वेक्षण संबंधित समस्या न रह जाए।

अनुदान पर होगा विचार: त्रिलोकी सिंह

चीनी मिल का कमीशन 70 से 80 लाख रुपये का होता है। मिल गेट के किसानों गन्ना उत्पादन में यंत्र, खाद-बीज पर अनुदान दिया जाए तो तभी गेट पर गन्ना की आपूर्ति बढ़ सकती है। मुख्य गन्ना अधिकारी त्रिलोकी सिंह ने कहा इस पर विचार करके किसानों को लाभान्वित किया जाएगा। संचालन मुख्य गन्ना अधिकारी त्रिलोकी सिंह ने किया।

तीन दिन न जाएं मेले में किसान

14 ,15 व 16 सितंबर को सट्टा प्रर्दशन मेला नहीं लगेगा क्योंकि इस दिन अवकाश है। इसलिए किसान इस दिन न जाएं नहीं तो वह बेवजह परेशान होंगे। इस अवसर पर प्रभारी जीएम राजेश कुमार, जिला गन्ना अधिकारी महेंद्र कुमार, जेष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक रविन्द्रधर द्विवेदी, राहुल प्रकाश यादव, मुख्य गन्ना अधिकारी त्रिलोकी सिंह, शैलेन्द्र कुमार मल्ल, रामजतन रामसरीख आदि रहे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर