Move to Jagran APP

आजमगढ़ में थाना इंचार्ज समेत चार पुलिस कर्मियों पर गिरी गाज, SP ने किया सस्पेंड; जांच के आदेश

उपनिरीक्षक मधु पनिका थाना प्रभारी तहबरपुर ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत नहीं किया। अभियोग से संबंधित आरोपित को बिना लिखा-पढ़ी के थाना तहबरपुर पर अवैध रूप से बैठाया गया। जिसकी शिकायत मिलने पर एसपी ने पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही उदासीनता व स्वेच्छाचारिता बरतने के आरोप में निलंबित किया है। तैनात दो आरक्षी ने एक अभियुक्त को उसके घर से उठाकर थाना लाया और बिना...

By Sudhir Tiwari Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 19 Jun 2024 05:27 PM (IST)
Hero Image
तहबरपुर थाना की प्रभारी व दो सिपाहियों को एसपी ने किया निलंबित

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बुधवार को दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता और स्वेच्छाचारिता बरतने पर थाना प्रभारी तहबरपुर, चौकी प्रभारी लालगंज व दो आरक्षियों को निलंबित कर दिया। साथ ही सभी के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। उपनिरीक्षक मधु पनिका थाना प्रभारी तहबरपुर ने पीड़ित की तहरीर के आधार पर अभियोग पंजीकृत नहीं किया।

अभियोग से संबंधित आरोपित को बिना लिखा-पढ़ी के थाना तहबरपुर पर अवैध रूप से बैठाया गया। जिसकी शिकायत मिलने पर एसपी ने पदीय दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही, उदासीनता व स्वेच्छाचारिता बरतने के आरोप में निलंबित किया है।

इसी थाने पर तैनात आरक्षी गौरव कुमार यादव व अजय कुमार राय ने एक अभियुक्त को उसके घर से उठाकर थाना तहबरपुर पर लाया और बिना लिखा-पढ़ी के हवालात में बंद कर दिया। इसकी शिकायत पर एसपी ने दोनों को निलंबित कर दिया।

पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने पर नपे चौकी इंचार्ज

लालगंज देवगांव कोतवाली के लालगंज चौकी इंचार्ज अजीत कुमार चौधरी को पुलिस विभाग की छवि धूमिल करने के आरोप में निलंबित किया है। चौकी इंचार्ज की बाजार में छवि खराब थी। साथ ही चौकी में बाहरी व्यक्ति का आने-जाने व पुलिस कार्यों में दखल देने से विभाग की छवि धूमिल हो गई थी। थाने में 17 मार्च को पंजीकृत मुकदमें में तीन माह का समय व्यतीत होने के बाद भी अपहृता की बरामदगी के लिए सार्थक प्रयास न करते हुए विवेचना को रोके रखा।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन में एनबीडब्लू की गिरफ्तारी, आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई, निरोधात्मक कार्रवाई, प्रकाश में आए गो-तस्करी के आरोपितों का सत्यापन व निरोधात्मक कार्रवाई व हिस्ट्रीशीटरों की नियमित रूप से निगरानी न करने का आरोप लगा। जनशिकायत प्रकोष्ठ से प्राप्त प्रार्थना पत्रों पर मात्र खानापूर्ति करते थे।

कस्बा लालगंज निवासी एक व्यक्ति का उत्पीड़न करते हुए उनकी बाइक सीज की गई, जिससे कस्बा लालगंज के व्यापारियों में रोष व्याप्त हो गया था। इन गतिविधियों को देखते हुए एसपी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

यह भी पढ़ें- Azamgarh News: एक लाख रिश्वत लेते हुए लेखपाल गिरफ्तार, चकबंदी में नाम सही कराने के लिए मांग रहा था घूस

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।