Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jagran Impact: दैनिक जागरण की खबर पर DM ने लिया संज्ञान, बहुउद्देशीय पशु चिकित्सा पाली क्लीनिक शुरू होने की आस

‘दैनिक जागरण’ के 28 सितंबर के अंक में पेज छह पर ‘8.31 करोड़ खर्च के बावजूद आफत में पशुओं की जान’ शीर्षक से प्रकाशित खबर को डीएम विशाल भारद्वाज ने संज्ञान लिया। उन्होंने पशुपालन विभाग से जवाब मांगा तो इसका संचालन शुरू करने के लिए कार्यवाही शुरू हो गई है।

By Anil MishraEdited By: Shivam YadavUpdated: Sun, 16 Oct 2022 02:15 AM (IST)
Hero Image
खबर को डीएम विशाल भारद्वाज ने संज्ञान लिया।

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। जिला ही नहीं मंडल के सभी पशुपालकों के लिए राहत भरी खबर है। जल्द ही उन्हें नवनिर्मित राजकीय बहुउद्देशीय पशु चिकित्सा पाली क्लीनिक की सुविधा मिलने लगेगी। ‘दैनिक जागरण’ के 28 सितंबर के अंक में पेज छह पर ‘8.31 करोड़ खर्च के बावजूद आफत में पशुओं की जान’ शीर्षक से प्रकाशित खबर को डीएम विशाल भारद्वाज ने संज्ञान लिया। 

उन्होंने पशुपालन विभाग से जवाब मांगा, तो मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पशु चिकित्सा पाली क्लीनिक के संचालन के लिए संसाधनों की उपलब्धता के लिए निदेशक प्रशासन व विकास पशुपालन विभाग को पत्र प्रेषित किया है। 

2019 में ही हैंडओवर करना था

शहर के सिधारी क्षेत्र में कमिश्नरी भवन की चारदीवारी से सटी भूमि पर वर्ष 2016-17 में आठ करोड़, 31 लाख रुपये की लागत से बहुउद्देशीय पाली क्लीनिक भवन का निर्माण शुरू हुआ था। कार्यदायी संस्था को 2019 में ही पशु चिकित्सा विभाग को हैंडओवर करना था, लेकिन आवासीय परिसर का बजट बढ़ जाने से निर्माण में देरी हुई। 

अब जब भवन बनकर तैयार हुआ, तो संसाधनों का अभाव रोड़ा बना है। डीएम के संज्ञान लेने के बाद सीवीओ डा. धर्मेंद्र पांडेय ने शासन को पत्र प्रषित कर अवगत कराया है कि पशु चिकित्सा पाली क्लीनिक बनकर तैयार हो चुका है। इसे क्रियाशील करने के लिए कुर्सी, मेज व एक्स-रे मशीन इत्यादि व्यवस्था की जाए।