Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Azamgarh News: एक लाख रिश्वत लेते हुए लेखपाल गिरफ्तार, चकबंदी में नाम सही कराने के लिए मांग रहा था घूस

उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक लेखपाल को रिश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि वह चक में नाम सही करने के लिए रिश्‍वत मांग रहा था। उसने पीड़‍ित से नाम सही कराने के लिए एक लाख रुपये की डिमांड कर दी। पीड़ि‍त ने उसकी शिकायत करप्शन यूनिट से की।

By Sudhir Tiwari Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 16 Jun 2024 11:32 AM (IST)
Hero Image
आजमगढ़ में अरविंद कुमार यादव लेखपाल। जागरण

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। जिले की एंटी करप्शन टीम ने शुक्रवार की रात एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए चकबंदी लेखपाल को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोपित लेखपाल चकबंदी में चक सही कराने के नाम पर पीड़ित से एक लाख की रिश्वत की मांग कर रहा था।

सदर कोतवाली क्षेत्र के हीरा पट्टी के रहने वाले अब्दुल्ला इम्तियाज ने चकबंदी लेखपाल अरविंद कुमार यादव से चकबंदी में चक सही करने की बात की थी। लेखपाल अरविंद कुमार यादव ने पीड़ित अब्दुल्ला इम्तियाज से चक सही कराने के लिए एक लाख रुपये की मांग की। जिसकी शिकायत पीड़ित ने करप्शन यूनिट से की।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में हैवानियत की सभी हदें पार, दुष्कर्म के बाद महिला को जिंदा जलाने का प्रयास, मचा हड़कंप

निरीक्षक बृजेश द्विवेदी व श्याम बाबू के नेतृत्व में टीम रणनीति के तहत केमिल लगे नोटों को लेकर पीड़ित लेखपाल के घर पहुंची। एक लाख रुपये की रिश्वत देते समय ही टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित चकबंदी लेखपाल का कार्यक्षेत्र मंगरावा रायपुर आजमगढ़ है। सदर कोतवाल शशिमौलि पांडेय ने बताया कि चकबंदी लेखपाल को रिश्वत लेते समय एंटी करप्शन टीम पकड़कर सौंपी है। विधिक कार्रवाई कर न्यायालय भेजा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें-मां ने निभाया पिता का दायित्व, बेटे के हौसले को दी उड़ान, बनाया अफसर