Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mukhtar Ansari: मजदूरों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, नौ साल बाद आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी मुख्तार की पेशी

इस हत्याकांड में घटना के करीब सात महीने बाद मुख्तार अंसारी का नाम इस घटना की साजिश रचने के तौर पर आया। इसी हत्या के मुकदमे से संबंधित गैंगस्टर एक्ट का एक मुकदमा अक्टूबर 2020 में तरवां थाने में दर्ज किया गया। इस मुकदमे में अप्रैल 2021 से मुख्तार अंसारी न्यायिक हिरासत में है। इस मुकदमे में गवाही की प्रक्रिया चल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Tue, 27 Jun 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
Mukhtar Ansari: मजदूरों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, नौ साल बाद आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी मुख्तार की पेशी

आजमगढ़, जागरण संवाददाता। गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये सोमवार को एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। लेकिन वकीलों के काम से विरत रहने से कोई कार्यवाही नहीं हो सकी। एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट के जज ओम प्रकाश वर्मा ने इस मामले में छह जुलाई की अगली तिथि नियत की।

विशेष लोक अभियोजक राधेश्याम मालवीय ने बताया कि वरिष्ठ अधिवक्ता हरिवंश सिंह के आकस्मिक निधन के कारण दीवानी बार एसोसिएशन के वकील काम से विरत हैं। छह फरवरी 2014 को तरवां थाना क्षेत्र के एरा कला गांव में सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों पर फायरिंग की गई थी। इसमें बिहार के गया निवासी मजदूर इकबाल की मौत हो गई थी और पांचू नामक श्रमिक घायल हो गया था।

इस हत्याकांड में घटना के करीब सात महीने बाद मुख्तार अंसारी का नाम इस घटना की साजिश रचने के तौर पर आया। इसी हत्या के मुकदमे से संबंधित गैंगस्टर एक्ट का एक मुकदमा अक्टूबर 2020 में तरवां थाने में दर्ज किया गया। इस मुकदमे में अप्रैल 2021 से मुख्तार अंसारी न्यायिक हिरासत में है। इस मुकदमे में गवाही की प्रक्रिया चल रही है। हत्या के मुकदमे में 27 जून को सुनवाई होनी है।