Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब 40 मिनट में आजमगढ़ से पहुंचे लखनऊ, शुरू होगी विमान सेवा; लोकसभा चुनाव से पहले PM मोदी करेंगे उद्घाटन

लोकसभा चुनाव से पहले संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मार्च के पहले सप्ताह में आजमगढ़ से मंदुरी सहित पांच और एयरपोर्ट से हवाई जहाज सेवा का शुभारंभ करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे। वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक पुनीत गुप्ता ने बताया प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम अभी प्रस्तावित है। आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान की सभी व्यवस्था पूरी है।

By Anil Mishra Edited By: riya.pandey Updated: Sat, 24 Feb 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव से पहले आजमगढ़ के इस एयरपोर्ट से हवाई सेवा का शुभारंभ करेंगे PM मोदी

संवाद सहयोगी, आजमगढ़। लोकसभा चुनाव से पहले मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान का दिन अब नजदीक आ गया है। संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मार्च के पहले सप्ताह में आजमगढ़ से मंदुरी सहित पांच और एयरपोर्ट से हवाई जहाज सेवा का शुभारंभ करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी होंगे।

पांच एयरपोर्ट के अलावा बाबतपुर एयरपोर्ट पर नवनिर्मित भवन सहित लगभग 16 एयरपोर्ट के विकास से संबंधित कार्यों का शिलान्यास भी यहीं से करेंगे। प्रधानमंत्री के संभावित इस कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय से सभी संबंधित जिलों से रिपोर्ट मांगी गई है, जिससे प्रस्तावित कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा सके।

40 मिनट में पहुंचेंगे लखनऊ

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) की ओर से जारी लाइसेंस के अनुसार 19 सीटर एयरक्राफ्ट आजमगढ़ से लखनऊ के लिए उड़ान भरेगा। लगभग 40 मिनट में लखनऊ की हवाई यात्रा पूरी होगी। जिले से लखनऊ जाने वालों के लिए यह बड़ी खुशखबरी है। यहां के कारोबारियों को इसका बड़ा लाभ मिलेगा।

अभी प्रस्तावित है पीएम मोदी का कार्यक्रम 

वाराणसी एयरपोर्ट के निदेशक पुनीत गुप्ता ने बताया प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम अभी प्रस्तावित है। आजमगढ़ के मंदुरी एयरपोर्ट से उड़ान की सभी व्यवस्था पूरी है। उन्होंने बताया कि मंदुरी के अलावा धनीपुर अलीगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट, मुरादाबाद एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करना प्रस्तावित है। इसके अलावा बाबतपुर एयरपोर्ट पर नए भवन का शिलान्यास सहित हैदराबाद सहित लगभग 15-16 एयरपोर्ट के विकास से संबंधित कार्यों का भी शिलान्यास किया जाना प्रस्तावित है।

बाबतपुर में नए भवन के निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था नामित कर दी है। इसके अलावा अन्य एयरपोर्ट से संबंधित कार्यों और व्यवस्था की सूची प्रधानमंत्री कार्यालय से मांगी है।

उधर, यह भी संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री यशपालपुर आजमबांध में नवनिर्मित महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय को भी उद्घाटन कर सकते हैं। बहरहाल, अब देखना है कि लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले जिले को किन-किन परियोजनाओं की सौगात मिलती है।

यह भी पढ़ें-

PM Modi: त्रिवेणी तट से दो मार्च को चुनावी बिगुल फूकेंगे PM मोदी, कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल; संगम नगरी को देंगे ये सौगातें