Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'पर‍िवारवादी लोग मोदी को गाली दे रहे हैं, ये भूल जाते हैं क‍ि...', आजमगढ़ में व‍िपक्ष पर जमकर बरसे पीएम; 10 बड़ी बातें

PM Modi Azamgarh Visit प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ में कहा 2024 में भी किए जा रहे शिलान्यासों को भी कोई चुनाव के चश्मे से न देखे ये विकास के लिए मेरी अनंत यात्रा का परिणाम है। मैं 2047 तक देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं और देश का तेज गति से दौड़ा रहा हूं।

By Vinay Saxena Edited By: Vinay Saxena Updated: Sun, 10 Mar 2024 03:29 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने आजमगढ़ में पर‍िवारवाद, जात‍िवाद, लालू यादव के बयान को लेकर व‍िपक्ष पर जमकर बोला हमला।

ड‍िजि‍टल डेस्‍क, नई द‍िल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ में पर‍िवारवाद, जात‍िवाद, लालू यादव के बयान को लेकर व‍िपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा क‍ि परिवारवादी लोग मोदी को लगातार गाली दे रहे हैं। ये लोग कह रहे हैं कि मोदी का अपना परिवार नहीं है। ये लोग भूल जाते हैं कि मोदी का परिवार देश की 140 करोड़ जनता है। इसीलिए जनता ही कह रही है 'मैं हूं मोदी का परिवार'। पीएम ने कहा क‍ि इस बार उत्तर प्रदेश की पूरी सफाई में आजमगढ़ को पीछे नहीं रहना है।

1. पीएम मोदी ने कहा, "आज आजमगढ़ का सितारा चमक रहा है। एक जमाना था जब दिल्ली से कार्यक्रम होता था और देश के अलग-अलग जगहों से लोग जुड़ते थे। आज आजमगढ़ में कार्यक्रम हो रहा है और देश के अलग-अलग जगहों से लोग जुड़े हैं।"

2. पीएम ने कहा, "आज केवल आजमगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ यहां से हो रहा है। जिस आजमगढ़ को देश के पिछड़े इलाकों में गिनते थे, आज वही देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है। आज आजमगढ़ से कई राज्यों में करीब 34 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है।"

3. पीएम ने कहा, "पिछले कई दिनों से मेरे समय की मर्यादा के कारण मैं एक ही स्थान से देश के अनेकों प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण कर रहा हूं। जब लोग सुनते हैं कि देश में एक साथ इतने हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, आईएएम, एम्‍स लोग अचरज हो जाते हैं....लोग कहते हैं कि ये चुनाव का मौसम है, चुनाव के मौसम में पहले क्या होता था? पहले की सरकारों में बैठे लोग जनता की आंख में धूल झोंकने के लिए घोषणाएं कर देते थे, कभी-कभी इनकी हिम्मत इतनी होती थी की सदन में भी रेलवे की घोषणाएं घोषित कर देते थे।"

4. पीएम ने कहा, "2024 में भी किए जा रहे शिलान्यासों को भी कोई चुनाव के चश्मे से न देखे, ये विकास के लिए मेरी अनंत यात्रा का परिणाम है। मैं 2047 तक, देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं और देश का तेज गति से दौड़ा रहा हूं।"

5. पीएम मोदी ने कहा, "आपका ये प्यार और आजमगढ़ का ये विकास... जातिवाद, परिवारवाद और वोटबैंक के भरोसे बैठे इंडी गठबंधन की नींद उड़ा रहा है। पूर्वांचल ने दशकों तक जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति देखी है और पिछले 10 वर्षों से ये क्षेत्र विकास की राजनीति भी देख रहा है। यहां के लोगों ने माफियाराज और कट्टरपंथ के खतरों को भी देखा है और अब यहां की जनता कानून का राज भी देख रही है।"

6. पीएम ने कहा क‍ि किसानों को आज पहले की तुलना में कई गुना बढ़ी हुई एमएसपी दी जा रही है। गन्ना किसानों के लिए भी इस साल लाभकारी मूल्य में 8 फीसदी की वृद्धि की गई है। अब गन्ने का लाभकारी मूल्य 315 रुपये से बढ़कर 340 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है। आप लोगों को याद है ना कि कैसे इसी उत्तर प्रदेश में सरकार चलाने वालों ने गन्ना किसानों को रुलाया था। उनका पैसा ही तरसा-तरसा कर दिया जाता था या मिलता ही नहीं था। ये भाजपा की सरकार है जिसने गन्ना किसानों का हजारों करोड़ का बकाया खत्म कराया है। आज गन्ना किसानों को सही समय पर गन्ने का मूल्य मिल रहा है।"

7. प्रधानमंत्री ने कहा, "बीते वर्षों में डबल इंजन की सरकार ने उत्तर प्रदेश में लाखों करोड़ रुपये के विकास कार्य कराए हैं। इससे ना सिर्फ यूपी का इंफ्रास्ट्रक्चर बदला है, बल्कि युवाओं के लिए लाखों नए अवसर बने हैं।...आज यूपी की पहचान...रिकॉर्ड मात्रा में आ रहे निवेश से हो रही है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनीज़ से हो रही है। एक्सप्रेस-वे के नेटवर्क और हाइवेज से हो रही है।"

8. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "उत्तर प्रदेश जैसे-जैसे विकास की बुलंदियों को छू रहा है, तुष्टिकरण का जहर भी कमजोर पड़ रहा है। पिछले चुनाव में आजमगढ़ की जनता ने भी दिखा दिया कि परिवार के लोग जहां अपना गढ़ समझते थे, वो भी ढह चुके हैं।"

9. पीएम ने कहा क‍ि परिवारवादी लोग मोदी को लगातार गाली दे रहे हैं। ये लोग कह रहे हैं कि मोदी का अपना परिवार नहीं है। ये लोग भूल जाते हैं कि मोदी का परिवार देश की 140 करोड़ जनता है। इसीलिए जनता ही कह रही है 'मैं हूं मोदी का परिवार'।

10. पीएम मोदी ने जनता से ये भी अपील की क‍ि इस बार उत्तर प्रदेश की पूरी सफाई में आजमगढ़ को पीछे नहीं रहना है।

यह भी पढ़ें: PM Modi Azamgarh Visit: पीएम मोदी ने दी 782 परियोजनाओं की सौगात, बोले- देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है आजमगढ़

यह भी पढ़ें: UP Politics : 'लेंगे बदला देंगे खून भैया बिना अमेठी सून', राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाने को लेकर अमेठी में लगे पोस्टर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर