Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: कार पर लिखवाया था 'एडवोकेट' और चुराते थे बकरा, गिरफ्तार हुए तो खुला खेल

उत्‍तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां वैगन आर कार से बकरा चोरी घटना को दो शख्‍स अंजाम देते थे। इनकी गिरफ्तारी होने के बाद चौंकाने वाली बात सामने आई है। चोरों ने पुलिस से बचने के लिए कार के आगे पीछे एडवोकेट लिखाया हुआ था। ये लोग भैंस भी चोरी करते थे।

By Shoyeb Alam Edited By: Vivek Shukla Updated: Fri, 30 Aug 2024 02:17 PM (IST)
Hero Image
सरायमीरपुर पुलिस की गिरफ्त में बकरा चोर। जागरण

संवाद सूत्र, जागरण, सरायमीर (आजमगढ़)। सरायमीर पुलिस ने बकरा चुराने वाले दो आरोपिताे को गिरफ्तार किया है। उनके पास से चोरी का एक बकरा , साढ़े पांच हजार रुपये, एक तमंचा व कारतूस एवं वैगनार वाहन बरामद हुआ है। पुलिस ने अगस्त में भैंस व बकरा चोरी की दो घटनाओं का राजफाश किया है।

खास बात यह है कि जिस वैगनआर कार से बकरा चोरी घटना को दोनों अंजाम देते थे, वह भादी शाहगंज जौनपुर निवासी एक व्यक्ति की है। पुलिस से बचने के लिए वाहन के शीशे पर आगे पीछे एडवोकेट लिखाए थे।

प्रभारी निरीक्षक यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि बुधवार को रात 12.40 बजे हाजीपुर पुलिया मोड़ से वैगनार वाहन को घेरकर पकड़ लिया गया। वाहन में एक बकरा था। पुलिस ने पकड़े गए चालक सीट पर बैठे अरविंद कन्नौजिया निवासी ग्राम छिड़वा भादी शाहगंज रोड थाना शाहगंज जिला जौनपुर के पास से एक तमंचा व एक कारतूस एवं तीन हजार रुपये बरामद किए।

इसे भी पढ़ें-मां की जिद के आगे झुकी पुलिस, आठ महीने बाद खुला बेटे की हत्‍या का राज

पीछे बकरा को पकड़कर बैठे युवक ने अपना नाम हिमांशु सोनकर निवासी शनिचर बाजार कोतवाली फूलपुर बताया। उसके पास से दो हजार, पांच सौ रुपये बरामद किए गए। गिरफ्तार हिमांशु सोनकर ने बताया कि 28 अगस्त की शाम पांच बजे के करीब कोरौली खुर्द गांव के एक तबेला से वह व उसके साथी अरविंद कन्नौजिया ने मिलकर बकरा चोरी किया था।

लोगों ने पीछा किया तो एक कमरे में छिप गए। रात के सन्नाटे में उसे लेकर जा रहे थे। दोनों ने बताया 16 अगस्त की रात दो बजे दोनों ने मिलकर खरेवां गांव से एक भैस चोरी की थी। जिसे अहरौला पशु बाजार में मवेशी खरीदने वाले व्यक्ति को 40 हजार रुपये में बेच दिए थे। जिसमें हम लोगों के हिस्से में 20-20 हजार रुपये आया था।

खर्च करने के बाद अरविंद ने 3000 रुपये व हिमांशु ने 2500 रुपये बाहर घूमने के लिए रखा था। सरायमीर थाना के कोरौली खुर्द गांव निवासी अतीकुर्हमान ने बुधवार को अज्ञात के विरुद्ध बकरा चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस की सूचना पाते ही उन्होंने अपने बकरे की पहचान की।

इसे भी पढ़ें- बिजनौर में तीन लोगों की जान लेने वाला गुलदार भी आएगा गोरखपुर Zoo

वैगनार के आगे-पीछे शीशे पर लिखा है एडवोकेट

वैगनार वाहन के बारे में पूछने पर अरविंद कन्नौजिया ने बताया कि यह रमेश कुमार मौर्या निवासी भादी शाहगंज के नाम से है, जिसे मैं चलाता हूँ। इसी गाड़ी से घूम-घूम कर हम लोग चोरी करते हैं। किसी को शक न हो व पुलिस चेकिंग से बचने के लिए इस वैगनार कार के शीशे पर आगे व पीछे दोनों तरफ एडवोकेट का लोगो लगाकर चलते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर